संजीवनी टुडे

मंत्री तोमर पहुंचे लाल टिपारा, कलेक्टर ने देखी रानीघाटी गौशाला

संजीवनी टुडे 13-08-2020 22:55:36

राज्य शासन के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर गुरुवार को मुरार स्थित लाल टिपारा गौशाला पहुंचे। वहां उन्होंने निगमायुक्त को मौके पर बुलाकर साफ सफाई के निर्देश दिये साथ


ग्वालियर। राज्य शासन के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर गुरुवार को मुरार स्थित लाल टिपारा गौशाला पहुंचे। वहां उन्होंने निगमायुक्त को मौके पर बुलाकर साफ सफाई के निर्देश दिये साथ ही गोला का मंदिर गौशाला भी देखी। दोनों ही  स्थानों पर बारिश की वजह से भारी मात्रा में कीचड़ जमा होने पर निगमायुक्त संदीप माकिन को फटकार लगाई कि सफाई व्यवस्था दुरुस्त की जाये।

 बारिश की वजह से गायों को समुचित चारा भी नहीं मिल पा रहा है। उनका भूसा भी गीला हो गया है। गौशाला में उनके रहने के स्थान पर गंदगी और कीचड़ होने की वजह से बड़ी संख्या में गाय भी बीमार हो रही हैं। इस संबंध में मंत्री तोमर का कहना है कि गायों की अच्छी तरह देखभाल हो। इसके निर्देश निगम अधिकारियों को दिये गये हैं। लापरवाही बरतने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ उचित कार्यवाही की जायेगी। 

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह भी रानीघाटी गौशाला पहुंचे और वहां उन्होंने गायों के बेहतर रखरखाव के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। कलेक्टर का कहना है कि शहर में अधिक संख्या में निराश्रित गौवंश है इसे रानी घाटी पर शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। इससे शहर में गौशाला पर लोड कम होगा और गायों को अच्छे माहौल व देखरेख में रानीघाटी में रखा जायेगा।

 इस संबंध में निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। कलेक्टर ने  भ्रमण के दौरान आरोन क्षेत्र में स्थित बकरी पालन केन्द्र का भी जायजा लिया। साथ ही घाटीगाँव क्षेत्र के अन्य ग्रामों में ग्राम पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्य भी देखे। उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरसात के दौरान वृहद पोधरोपण कराया जाए। साथ ही जल संरक्षण के उपाय भी किए जाएं। 

यह खबर भी पढ़े: वायुसेना प्रमुख ने लद्दाख सीमा पर खुद भरी उड़ान

यह खबर भी पढ़े: महाराष्ट्र: एक दिन में मिले 11,813 कोरोना मरीज, 413 कोरोना मरीजों की हुई मौत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended