संजीवनी टुडे

मध्यप्रदेश की धरती पर नहीं चलेगा लव जिहाद: शिवराज

संजीवनी टुडे 25-11-2020 19:54:16

मध्यप्रदेश की धरती पर नहीं चलेगा लव जिहाद


उमरिया। प्रदेश सरकार लव जिहाद को लेकर काफी आक्रामक नजर आ रही है। एक तरफ जहां प्रदेश सरकार के गृहमंत्री ने राजधानी भोपाल में लव जिहाद के मामले में सजा को बढ़ाकर 10 साल किए जाने की बात कही है, वहीं, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने उमरिया जिले में एक सभा में सार्वजनिक रूप से यह घोषणा की है कि मध्यप्रदेश की धरती पर लव जिहाद को नहीं चलने दिया जाएगा। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को उमरिया जिले के डगडौआ में जनजाति गौरव दिवस कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पर्यटन और आदिवासियों के कल्याण की घोषणाओं के साथ कहा कि किसी भी सूरत में मध्यप्रदेश की धरती पर लव-जिहाद नहीं चलने दिया जाएगा। इसके खिलाफ कानून बनाकर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि धर्मान्तरण रोकने के लिए भी कानून बनाया गया है और उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी,  जो गरीब और भोले-भाले आदिवासियों को बहलाकर उनका धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करेंगे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व सहित कई टाइगर रिजर्व के बफर जोन में नाइट सफारी शुरू करने, शहडोल में फूड पार्क स्थापित करने तथा राज्य सरकार के बजट का 21 फीसदी हिस्सा आदिवासियों के विकास पर खर्च करने की बात भी कही। 

यह खबर भी पढ़े: पद के लालची नहीं थे अहमद पटेल : राज ठाकरे

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended