संजीवनी टुडे

खंडसारी के ग्रामीणों ने लिया वोट बहिष्कार का निर्णय

संजीवनी टुडे 22-08-2020 18:52:18

नवादा जिले के कौआकोल के खंडसारी गांव के नागरिकों ने गांव के बाहर रोड नहीं तो वोट नही का बोर्ड लटकाकर वोट बहिष्कार का निर्णय लिया है


नवादा। नवादा जिले के कौआकोल के खंडसारी गांव के नागरिकों ने गांव के बाहर रोड नहीं तो वोट नही का बोर्ड लटकाकर वोट बहिष्कार का निर्णय लिया है। लोकतंत्र की खूबसूरती ले लिए अतिआवश्यक मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए निर्वाचन आयोग और प्रशासन भले ही हर सम्भव प्रयास कर रहा  है,लेकिन यह अपील नेताओं की कारगुजारियों के कारण खटाई में पड़ती नजर आ रही है। अब आम जनता नेताओं के पुराने खोखले वादों को उन्हें याद दिलाकर साफ कह रही है कि रोड नहीं तो वोट नहीं। इतना ही नहीं बाकायदा वोट ना मांगने के लिए गांव के बाहर बोर्ड भी टांग दिया गया है।

मामला नवादा संसदीय क्षेत्र के गोविंदपुर विधानसभा क्षेत्र का है। यह फैसला नवादा जिले के उन निवासियों का है,जो जिला मुख्यालय से महज तीस किलोमीटर की दूरी पर कौआकोल प्रखण्ड की  खड़सारी ग्राम पंचायत में रहते हैं। दरअसल, मतदाताओं का कहना है कि यहां आज तक कभी सड़क  नहीं बनी है। इस गांव को नेताओं और प्रशासन ने भी हर स्तर से अनदेखा किया है। 

यहां के ग्रामीणों का आरोप है कि वोट मांगने के समय नेताजी आते हैं और जब काम करने की बारी आती है तो पल्ला झाड़ निकल लेते हैं। उन्होंने कहा कि गांव में सड़क बनवाने के लिए कई अधिकारियों के पास गए,लेकिन सरकार की ओर से कोई ठोस जवाब नहीं मिल सका। अब विधानसभा चुनाव में सरकार विकास की गाथा गा रही है , लेकिन विकास को अब जनता रोड पर लाकर आईना दिखाने का कार्य कर रही है।

इस सम्बंध में कौआकोल बीडीओ संजीव कुमार झा का कहना है कि सड़क की समस्या से सबंधित विभाग के वरीय अधिकारियों से अवगत करा दिया गया है। बहुत जल्द ही आदेश पारित होने के बाद सड़क निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। उन्होंने मजबूत लोकतंत्र की स्थापना कर लिए मतदाताओं से भी वोट बहिष्कार नहीं करने की अपील की है। 

यह खबर भी पढ़े: नेपाल में सुनहरे रंग वाले दुर्लभ कछुए की हुई खोज, दुनिया का यह पांचवा ऐसा मामला

यह खबर भी पढ़े: सौराष्ट्र व दक्षिण गुजरात में भारी बारिश, कई नदियां उफान पर, पूरे गुजरात में अलर्ट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended