संजीवनी टुडे

कमलनाथ का तंज, शिवराज अपनी जेब में नारियल रख कर चलते हैं

संजीवनी टुडे 18-09-2020 13:56:06

मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। पूर्व भाजपा विधायक पारुल साहू ने शुक्रवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।


भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। पूर्व भाजपा विधायक पारुल साहू ने शुक्रवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। उन्होंने कहा कि मुझे आज बहुत खुशी है कि पारुल साहू ने प्रदेश की वर्तमान तस्वीर देखते हुए, सच्चाई को पहचानते हुए आज कांग्रेस में प्रवेश लिया है। इनका परिवार कांग्रेस से जुड़ा रहा है और आज इनकी घर वापसी हुई है।

इस अवसर पर कमलनाथ ने कहा कि आज जो प्रदेश की तस्वीर है, सब जानते हैं कि किस प्रकार कलाकारी से, झूठी घोषणाओं से प्रदेश की जनता को भाजपा द्वारा गुमराह करने का काम जारी है। शिवराज जी तो अपनी जेब में नारियल रख कर चलते हैं, जहां मौका मिलता है फोड़ देते हैं और घोषणाएँ कर देते हैं। उन्होंने कहा कि यह चुनाव उपचुनाव नहीं है, यह प्रदेश के भविष्य का चुनाव है। इसका परिणाम प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रखेगा। भाजपा ने कितना कलंकित प्रदेश को किया। बाबा साहेब आंबेडकर ने भी सोचा नहीं होगा कि हमारे देश के राजनीतिक क्षेत्र में इस प्रकार की अनैतिक घटना भी घटेगी।

भाजपा पर बरसते हुए कमलनाथ ने कहा कि आज देश में प्रदेश का नाम बिकाऊ राजनीति के लिये जाना जाने लगा है। मुझे शर्म आती है जब देश में प्रदेश का नाम बिकाऊ राजनीति के लिए कहा जाता है लेकिन भाजपा यह समझ ले कि कुछ नेता बिक ज़रूर सकते हैं, पर प्रदेश के ईमानदार मतदाताओं के ईमान को भाजपा कभी खऱीद नहीं सकती। वह प्रयास ज़रूर करेंगे लेकिन कभी सफल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में सविधान और प्रजातंत्र के साथ खिलवाड़ किया है। इसका फैसला जनता इस उपचुनाव में करेगी। जनता यह भी फैसला करेगी कि हमारे प्रदेश में ऐसी राजनीति चलेगी क्या कि बोली बोलो और सरकार बना लो, फिर चुनाव का क्या फायदा?

सीएम शिवराज और भाजपा पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि आज प्रदेश के नौजवानों के बारे में भाजपा नहीं सोच रही है, आज नौजवान रोजगार को लेकर भटक रहा है, आज पीडि़त किसान गुहार लगा रहा है लेकिन सिर्फ गुमराह करने का काम जारी है। शिवराज जी आज किसानों को फसल बीमा का पैसा बाटेंगे, सच्चाई यह है कि इसका प्रीमियम भी कांग्रेस सरकार ने ही जमा किया था और यह सिर्फ़ झूठी वाहवाही करेंगे क्योंकि आगे उपचुनाव लेकिन आज का मतदाता बहुत समझदार है। 

अहंकार और डर के खिलाफ लड़ाई लड़ रही
इस अवसर पर पारुल साहू ने कहा कि मैं आज सुरखी विधानसभा क्षेत्र की जनता की आवाज बनकर अहंकार और डर के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हूं। आज मेरी घर वापसी हुई है और मैं अपने परिवार में वापस आयी हूँ, इसकी मुझे बेहद खुशी है।

यह खबर भी पढ़े: PM मोदी ने किया कोसी रेल महासेतु संग 12 रेल परियोजनाओं का भी उद्घाटन, जानें इस पुल का इतिहास

यह खबर भी पढ़े: प्याज के दाम बढ़ने से लोगों के निकले आंसू, भारत ने निर्यात पर लगाया प्रतिबंध तो नेपाल में 150 रुपए किलो तक पहुंची कीमत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended