संजीवनी टुडे

कमलनाथ ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, बोले- मैं कभी सौदेबाजी की राजनीति नहीं करुंगा

संजीवनी टुडे 26-10-2020 15:51:50

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मप्र पुलिस की शिकायत की है।


भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मप्र पुलिस की शिकायत की है। उन्होंने पुलिस पर भाजपा के  पक्ष में काम करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा वे भाजपा पर भी जमकर बरसे और सौदेबाजी का आरोप लगाते हुए हमला बोला।  

कमलनाथ ने सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उपचुनाव में पुलिस प्रशासन और अफसर वर्ग भाजपा की मदद कर रहे हैं। मैंने चुनाव आयोग को इस संबंध में पत्र लिखा है कि यह निष्पक्ष चुनाव होना चाहिए। भाजपा छोटे छोटे शासकीय कर्मचारियों पर दबाव डाल रहे हैं कि तुम जाकर यह करो। उन्होंने कहा कि सब कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों को ध्यान रखना चहिए कि 10 के बाद 11 तारीख भी आएगी। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा को 10 नवंबर को आने वाले परिणाम का अभी से अंदेशा हो गया है, इसलिये तो भाजपा परिणाम का इंतजार नहीं कर रही है, सौदेबाजी का खेल अभी से ही शुरू कर दिया है, अब उनके पास यही उपाय बचा है। वह जान लें कि मध्य प्रदेश की जनता सरल है, सीधी साधी है लेकिन बेहद जागरूक है। आज का मतदाता बहुत समझदार है। 

कमलनाथ ने तंज कसते हुए कहा कि चुनाव तो प्रजातंत्र का उत्सव होता है लेकिन यह तो सौदेबाजी का उत्सव हो गया है, बिकाऊ उत्सव हो गया है। मुझे हमारे कई विधायकों के फोन आ रहे हैं, वह बता रहे हैं कि भाजपा उन्हें प्रलोभन दे रही है, पैसे का ऑफर दे रही है, एडवांस देने की बात कर रही है।

मैं नहीं करुंगा सौदे की राजनीति
इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि मैं सौदेबाजी की राजनीति में विश्वास नहीं करता। मैं चाहता तो मैं भी ऐसी राजनीति कर सकता था लेकिन मै मध्य प्रदेश को कभी कलंकित नहीं होने दूंगा। मैं कभी भी सौदेबाजी की राजनीति नहीं करूंगा। कांग्रेस मध्यप्रदेश में सौदेबाजी की राजनीति नहीं कर एक उदाहरण प्रस्तुत करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा तो खुद ही कह रही है कि अभी दो-तीन विधायक और आ रहे हैं तो क्या बगैर सौदेबाजी के आ रहे हैं ? 7 महीने से तो हमारी सरकार भी नहीं है, जनता खुली आंखों से इनकी सच्चाई देख रही हैं। बीजेपी को जितनी सौदेबाजी की राजनीति करना हो करें, जितना प्रलोभन देना हो दे, हम सौदेबाज़ी से दूर रहेंगे।

जनता सब समझती है
कमलनाथ ने कहा कि आज मध्यप्रदेश देश भर में कलंकित हो रहा है। जब एक गांव का साधारण व्यक्ति समझ रहा है कि किस कारण से हमारे प्रदेश में उपचुनाव हो रहे हैं तो क्या देश की जनता इस सच्चाई को नहीं समझती है ? 3 तारीख को प्रदेश की जनता तय करेगी कि वह प्रदेश का कैसा भविष्य चाहती हैं। भाजपा की इस सौदेबाज़ी से हमें फायदा ही होगा क्योंकि एक बार फिर उनकी सौदेबाजी की तस्वीर जनता के सामने आ गई है ,जनता खुली आंखों से सब देख रही है। भाजपा ने इस सच्चाई को जान लिया है कि जमीनी धरातल पर इनकी वास्तविकता क्या है, इसीलिए तो यह सब कर रही है। यदि इनको सरकार बचाने वाली सीटों का आंकड़ा मिलता होता तो आज इन्हें सौदेबाज़ी की आवश्यकता ही नहीं पड़ती।

मुझे मतदाताओं पर विश्वास
कमलनाथ ने कहा कि मुझे तो मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर पूरा विश्वास है। मध्य प्रदेश का आज का मतदाता जागरूक व काफी समझदार है। आज के मतदाताओं की सोच व दृष्टिकोण में बड़ा अंतर है। मुझे अपने मतदाताओं पर व विधायकों पर पूर्ण विश्वास है। मैं सौदेबाजी कभी नहीं करूंगा, क्या भाजपा वाले मेरे संपर्क में नहीं है। चुनाव में कुछ दिन ही बचे हैं।10 तारीख को परिणाम में भाजपा की भद पिटने वाली है, उसकी तैयारी भाजपा इस सौदेबाजी से अभी से ही कर रही है। मुख्यमंत्री बनना ,कुर्सी व पद का लक्ष्य मेरा कभी नहीं रहा है। भाजपा तो प्रदेश में ऐसी राजनीति चाहती है कि न पंचायत चुनाव की आवश्यकता पड़े और ना पार्षद चुनाव की आवश्यकता पड़े ,बोली बोलो और पार्षद -सरपंच चुन लो।

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ प्लेऑफ के लिए आज KXIP और KKR में होगी जबरदस्त टक्कर, जानिए कब, कहां और कैसे देखें Live Streaming

यह खबर भी पढ़े: बिग बॉस 14 में राहुल वैद्य ने उठाया नेपोटिज्म का मुद्दा, फिर जान कुमार के साथ जमकर हुई बहस, देखें VIDEO

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended