संजीवनी टुडे

शहडोल मामले में कमलनाथ ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, चार सदस्यीय जांच टीम का किया गठन

संजीवनी टुडे 04-12-2020 15:26:56

मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय में नवजात बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।


भोपाल। मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय में नवजात बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार सुबह फिर दो नवजातों की मौत हो गई। बीते 12 घंटे के भीतर ही दोनों मासूमों की सांस थम गई। बता दें कि अस्पताल में उपचार के दौरान 6 दिन के भीतर 11 मासूमों की मौत हो गई। लगातार हो रही मौत पर अस्पताल में उपचार को लेकर कई बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। मप्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सरकार पर मामले की जांच में उदसीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। 

कमलनाथ ने शहडोल मामले की जांच के लिए कांग्रेस की एक टीम गठित की है। जो पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी। इस मामले को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ जी ने गंभीरता से लेते हुए कांग्रेस का एक जांच दल मौक़े पर भेजने का निर्णय लिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ जी के निर्देश पर कांग्रेस उपाध्यक्ष चन्द्रप्रभाष शेखर व राजीव सिंह ने कांग्रेस के एक चार सदस्यीय सदस्य जाँच दल का गठन कर उन्हें मौके पर जाने के निर्देश दिए हैं। इस जांच दल में विधायक सुनील सराफ, विधायक विजय राघवेंद्र सिंह, अनूपपुर के कांग्रेस अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल, शहडोल कांग्रेस अध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह शामिल होंगे। यह जांच दल मौके पर जाकर पीडि़त पक्ष से चर्चा कर अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेगा।

कमलनाथ ने ट्वीट कर सरकार पर शहडोल जिला अस्पताल में बच्चों की मौत मामले में लीपापोती का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा ‘शहडोल में मासूम बच्चों की मौत का आँकड़ा निरंतर बढ़ता जा रहा है। अभी तक 11 मासूम बच्चों की मौत हो चुकी है ? सरकार का रवैया बेहद उदासीन। जाँच दल भेजने के नाम पर सिर्फ़ खानापूर्ति व लीपापोती की गयी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की पाँच दिन पूर्व की गयी समीक्षा बैठक व निर्देश के बावजूद मासूम बच्चों की मौत का आँकड़ा नहीं थम रहा है। बच्चों के समुचित इलाज के ना प्रबंध किये गये और ना आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराये गये। कांग्रेस का जाँच दल शहडोल भेजने का निर्णय, जो मौक़े पर जाकर पीडि़त पक्षों से मुलाक़ात कर अपनी रिपोर्ट देगा।

यह खबर भी पढ़े: किसान आंदोलन: पंजाब के 27 खिलाड़ियों व लेखकों ने किया अवार्ड वापसी का ऐलान, शनिवार से शुरू होगा सम्मान लौटाने का अभियान

यह खबर भी पढ़े: अब कैसी हैं 'आशिकी' फेम राहुल रॉय की सेहत, डायरेक्टर ने की लोगों से मदद की अपील, बोले- एक्टर के ठीक होने के बाद रकम लौटा देंगें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended