संजीवनी टुडे

बालाघाट जिले में "फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज" मुहिम शुरू

संजीवनी टुडे 01-12-2020 19:10:02

बालाघाट जिले में फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज मुहिम शुरू


बालाघाट। खेल युवा कल्याण विभाग बालाघाट एवं जिला खेल अधिकारी रविंद्र ठाकुर के निर्देशानुसार मंगलवार से फिट इंडिया मूवमेंट के तहत "फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज" मुहिम शुरू की गई है। जिसके अंतर्गत दिसंबर माह में सभी खिलाड़ियों को स्वास्थ्य एवं फिटनेस के प्रति जागरूक रखने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 

खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा मंगलवार को कराटे सेंटर बालाघाट के समस्त खिलाड़ियों को फिटनेस के अलग-अलग व्यायाम के माध्यम से अभ्यास करवाया गया। जिला खेल प्रशिक्षक सजिंद्र कृष्णन द्वारा सभी खिलाड़ियों को अलग-अलग समय सीमा एवं लक्ष्य दिए गए, जिसको खिलाड़ियों द्वारा सफलता से पूर्ण किया गया। फिटनेस माह दिसंबर का उद्देश्य युवाओं में स्वास्थ्य फिटनेस के प्रति जागरूक करना एवं आत्मसुरक्षा की भावना भी जगाना है। " फिटनेस डोज और आधा घंटा रोज" का उद्देश्य पूर्ण करना ही अभियान का लक्ष्य है। इस फिटनेस अभियान में सीनियर खिलाड़ी एवं प्रशिक्षिका रमिता धामणे भी उपस्थित रहीं।

इस मुहिम के तहत ग्रामीण युवा केंद्र किरनापुर में उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण में वॉलीबॉल खिलाड़ियों को ब्लॉक समन्वयक योगिता कृष्णन, क्रीड़ा प्रभारी हरीश धुवारे की उपस्थिति में सभी खिलाड़ियों को फिटनेस एवं व्यायाम करने के लिए कहा गया। साथ ही खिलाड़ियों को उनके अन्य साथियों एवं अन्य परिचितों को भी यह फिटनेस का संदेश देने एवं प्रेरित करने के लिए कहा गया। किरनापुर के बॉलीवाल खिलाड़ियों ने आम जन को रोज आधा घंटा व्यायाम, रनिंग, रस्सी कूदना आदि स्वास्थ्य लाभकारी व्यायाम, वर्कआउट करने का संदेश दिया। इस अभियान के अंतर्गत दिसंबर माह में सभी खिलाड़ियों का साप्ताहिक फिटनेस टेस्ट भी लिया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: रेलगाड़ियों के संचालन पर भी कोरोना का बुरा प्रभाव, 50 प्रतिशत गाड़ियां ही पटरी पर दौड़ रहीं

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

Tags
Share

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended