संजीवनी टुडे

नजरबाग खेल मैदान को हरसंभव विकसित करने के होंगे प्रयास : मंत्री सिंह

संजीवनी टुडे 18-10-2020 19:31:29

नजरबाग खेल मैदान को हरसंभव विकसित करने के होंगे प्रयास


पन्ना । लम्बे समय से प्रतिक्षित नजरबाग स्टेडियम के इनडोर बेडमिंटन कोड का प्रदेश के खनिज साधन एवं श्रम विभाग मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने रविवार को फीटा काटकर लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने लोकार्पित बुडन एवं सिन्थेटिक्स बेडमिंटन कोड पर कलेक्टर संजय कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बालागुरू के साथ नवीन कोड में बेडमिंटन खेलने का आनन्द उठाया।

मंत्री सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी बचपन से ही खेलों के प्रति रूचि रही है। पहले में फुटबाल खेला करता था। इसके उपरांत मैंने बेडमिंटन शुरू किया। अब मुझे बेडमिंटन खेलना बहुत अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि पन्ना जिले में फुटबाल खेलने की परम्परा रही है। यहां बहुत अच्छे फुटबाल के खिलाडी रहे हैं। यह नजरबाग खेल मैदान फुटबाल एवं बालीबाल का मैदान रहा है। इसे सर्वसुविधायुक्त खेल मैदान बनाने में हरसंभव मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि धरम सागर तालाब के ऊपर यादवेन्द क्लब है। यह हमारी पुरातन धरोहर है। इसे भी हेरीटेज क्लब के रूप में विकसित किया जाए। क्लब में 1918 की बिलियड टेबिल एवं टेबिल टेनिस की मरम्मत कराई जाए। सिंह ने कहा कि बेडमिंटन हाल के ऊपर जिम स्थापित किया जाए। जिससे जो बच्चे जिम में जाकर व्यायाम करना चाहते हैं उन्हें सुविधा मिल सके।

कलेक्टर मिश्र ने कहा कि बेडमिंटन कोड यहां के बच्चों को एक सौगात मिल गयी है। अब उन्हें खेलने का अवसर मिलेगा और वे राज्य एवं राष्ट्र स्तर पर खेलने के लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नजरबाग मैदान को एक आधुनिक खेल मैदान के रूप में विकसित करने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। जिसमें फुटबाल मैदान के साथ अन्य खेलों की सुविधाएं विकसित की जाएं। पुलिस अधीक्षक अवस्थी ने कहा कि बेडमिंटन कोड मिलना जिले के लिए एक उपलब्धि है। बेडमिंटन एक जनसुलभ खेल है। जिसे बच्चे एवं युवा आसानी से खेल सकते हैं। इस अवसर पर श्री 108 प्राणनाथ मंदिर ट्रस्ट द्वारा जिले के कुपोषित बच्चों के लिए 2 लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया। 

यह खबर भी पढ़े: बिहार में नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे : अमित शाह

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended