संजीवनी टुडे

घर की पानी की टंकी में मिला सुबह से गायब बच्ची का शव, हत्या की आशंका

संजीवनी टुडे 17-09-2020 16:35:54

भोपाल के खजूरी थाना क्षेत्र में एक महीने की बच्ची का शव घर में ही पानी की टंकी में बरामद हुआ है। वह बुधवार सुबह 11 बजे से गायब थी।


भोपाल। भोपाल के खजूरी थाना क्षेत्र में एक महीने की बच्ची का शव घर में ही पानी की टंकी में बरामद हुआ है। वह बुधवार सुबह 11 बजे से गायब थी। पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले को जांच में लिया है। मामले में पुलिस ने बच्ची की हत्या की आशंका जताई है। 

खजूरी थाना पुलिस के अनुसार, ग्राम डेहरिया खजूरी निवासी सचिन मेवाड़ा किसान हैं। उनकी एक माह की बेटी किंजल बुधवार सुबह 11 बजे के बाद परिजनों को कहीं दिखाई नहीं दी तो उन्होंने उसकी तलाश शुरू की। दोपहर तक परिजन उसे खोजते रहे और जब उसका कहीं पता नहीं चला तो दोपहर दो बजे पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची की तलाश में जुट गई। 

परिजनों के साथ पुलिस ने भी उसे आसपास के इलाकों के साथ-साथ खेत तक में उसकी तलाश की, लेकिन देर रात तक उसका कहीं पता नहीं चला। इसके बाद पुलिस ने घर की तलाशी लेनी शुरू की और घर का एक-एक समान उठाकर उसे ढूंढा। इसी दौरान पुलिस की नजर कमरे में रखी 500 लीटर की पानी की टंकी पर पड़ी। पुलिस ने जब उसका ढक्कन हटाया तो उसमें बच्ची तैरती हुई नजर आई। पुलिस उसे तत्काल अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गुरुवार सुबह पुलिस ने बच्ची का पोस्टमार्टम कराया और शव परिजनों को सौंपा। 

खजूरी थाने के विवेचना अधिकारी सज्जन सिंह ने बताया कि बच्ची सिर्फ एक माह की थी और वह चलना-फिरना तो दूर करवट तक नहीं ले सकती थी। ऐसे में करीब तीन फीट ऊंची पानी की टंकी में वह कैसे पहुंची, पुलिस इसकी जांच कर रही है। बच्ची अगर खुद पानी में गिरी होगी तो टंकी का ढक्कन कैसे बंद हुआ? इस तरह के सवाल मामले में आशंका को जन्म दे रहे हैं। प्रथम दृष्टया मामला हत्या का लग रहा है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और परिजनों से पूछताछ के बाद ही मामले की सच्चाई सामने आ सकती है।

यह खबर भी पढ़े: चीन किसी भी द्विपक्षीय समझौते को मानने को तैयार नहीं, लेकिन हम भी देश का मस्तक झुकने नहीं देंगे: राजनाथ सिंह

यह खबर भी पढ़े: अब लॉकडाउन की कड़की IPL से दूर करेंगे सट्टेबाज, रिकार्ड तोड़ होंगे सट्टे के सौदे

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended