संजीवनी टुडे

इंदौर में पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना के रिकॉर्ड 586 नये मामले, तीन मरीजों की मौत

संजीवनी टुडे 23-11-2020 12:42:47

राजधानी इंदौर में कोरोना का कहर जारी है। यहां बीते 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 586 नये मामले सामने आए हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हुई है।


इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना का कहर जारी है। यहां बीते 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 586 नये मामले सामने आए हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हुई है। इसके बाद यहां संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 38,247 और मृतकों का संख्या 735 हो गई है। इंदौर में लगातार दूसरे दिन कोरोना के रिकॉर्ड नये मामले सामने आए हैं। यहां इससे पहले यहां एक अक्टूबर को एक दिन में सर्वाधिक 495 मरीज मिले थे। इसके बाद यहां एक दिन पहले यह आंकड़ा 500 के पार पहुंच गया। गत दिवस इंदौर में एक दिन में सर्वाधिक 546 नये संक्रमित मरीज मिले थे, लेकिन अगले ही यह रिकॉर्ड भी टूट गया। अब यहां एक दिन में सर्वाधिक 586 नये संक्रमित मिले हैं।

इंदौर की प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पूर्णिमा गाडरिया ने सोमवार को बताया कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वारा रविवार देर रात 5651 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट जारी की गई। इनमें 586 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि शेष रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन नये मामलों के साथ जिले में अब संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 38,247 हो गई है। वहीं, इंदौर में बीते 24 घंटों में कोरोना से तीन मरीजों की मौत की भी पुष्टि हुई है। अब यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 735 हो गई है। हालांकि, यहां कोरोना के मरीज तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं और अपने घर पहुंच रहे हैं। यहां अब तक 34,424 मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर पहुंच गए हैं, लेकिन लगातार अधिक संख्या में नये संक्रमित मिलने से यहां सक्रिय मरीजों की संख्या बढक़र 3088 हो गई है, जिनका विभिन्न अस्पतालों और घरेलू एकांतवास में उपचार जारी है। 

गौरतलब है कि नवम्बर के पहले सप्ताह में इंदौर में कोरोना के नये मरीजों की संख्या 100 से नीचे पहुंच गई थी, लेकिन एक सप्ताह में यह आंकड़ा पहले दो सौ के पार हुआ और तीन से यह आंकड़ा तेजी से बढ़ते हुए पांच सौ के पार पहुंच गया। इतनी अधिक संख्या में नये संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हडकम्प का माहौल देखने को मिल रहा है तो वहीं लोगों में फिर कोरोना की दहशत फैल गई है। 

यह खबर भी पढ़े: LPG गैस पर मिलने वाली सब्सिडी आपके खाते में जमा हो रही या नहीं, घर बैठे ऐसे करें चेक

यह खबर भी पढ़े: दूसरी जाति या धर्म में शादी करने वालों को सरकार देगी इतने हजार रुपये, बवाल के बाद बोले सीएम के सलाहकार...

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended