संजीवनी टुडे

शादी से फूटा कोरोना बम, दो पॉजिटिव और मिले, शोभापुर का एसबीआई कराया बंद

संजीवनी टुडे 09-07-2020 22:19:14

शादी से फूटा कोरोना बम, दो पॉजिटिव और मिले, शोभापुर का एसबीआई कराया बंद


बैतूल। शोभापुर में गत 29 जून को हुई एक शादी से फूटा कोरोना बम अब समूचे औद्योगिक क्षेत्र को अपनी जद में लेता दिखाई पड़ रहा है। गुरूवार को शोभापुर कॉलोनी के कैलाश नगर में गुरुवार को दो नए कोरोना पाजीटिव मरीज मिलने के बाद अब प्रशासन एकदम अलर्ट मोड में आ गया है। कैलाश नगर के एक लॉन में 5 जुलाई को हुए विवाह समारोह में सैंपलिंग के बाद पाजीटिव आए दो मरीजों के बाद इसी से जुड़े तारों में ये दो नए मरीज सामने आए हैं। कल प्राप्त हुई रिपोर्ट दुल्हन का 39 वर्षीय मामा और 60 वर्षीय नानी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना पाजीटिव गए उक्त युवक की कांटेक्ट हिस्ट्री ने शोभापुर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारी-कर्मचारियों और इस दौरान शाखा में पहुंचे खाताधारकों को संकट में डाल दिया है। पता चला है कि कोरोना पॉजिटिव पाया गया दुल्हन का मामा बैंक में लेन-देन करने गया था। पता चला है वह गत 6 जुलाई को अपने परिजनों के साथ किसी आवश्यक कार्य से ढाई घण्टे तक बैंक में रूका था और बैंक कर्मियों के निकट संपर्क में रहा था। 

एहतियात को देखते हुए प्रशासन ने गुरुवार को बैंक से लेन-देन बंद करा दिया। इस बीच उसकी कांटेक्ट हिस्ट्री को और खोजा जा रहा है। कोरोना वायरस से अभी तक बचा सारनी नपा क्षेत्र पिछले तीन दिनों से इसके डर से दहला हुआ है। तीन दिनों में यहां कोरोना के चार पाजीटिव मरीज मिले हैं। गुरुवार को कैलाश नगर की लाल टंकी के पास मिले दो पाजीटिव मरीजों को विशेष एंबुलेंस से घोड़ाडोंगरी के आइसोलेशन में शिफ्ट किया गया। 

इसके बाद तहसीलदार मोनिका विश्वकर्मा, नगर पालिका की टीम ने मौके को सील किया। यहां के तकरीबन 60 घरों को कंटेनमेंट जोन में रखा गया है। मोहल्ले में ही कांटेक्ट में आए लोगों के सैंपल लिए गए। इस दौरान यहां के एसबीआई से भी कोरोना पाजीटिव मरीज की कांटेक्ट हिस्ट्री निकली है। वह 6 जून को यहां गया था। युवक ने यहां लेन-देन किया था। बैंक स्टॉफ को भी क्वारंटीन होने के निर्देश दिए गए हैं। तहसीलदार ने डॉक्टरों की सलाह के बाद एसबीआई को बंद करा दिया। वहां के 8 कर्मचारियों की सैंपलिंग भी हुई। 

लॉन, टेंट और कैटर्स संचालक और कर्मचारियों के सैंपलिंग के निर्देश
तहसीलदार ने जिस लॉन में शादी हुई थी इसे सील कर संचालक और यहां के कर्मचारियों के सैंपल लेने के निर्देश दिए गए। वहीं टेंट और कैटर्स संचालक, कर्मचारियों के सैंपल भी लेने को कहा है। शादी से जुड़े हर व्यक्ति के सैंपलिंग करने को कहा गया है। इसके लिए रिश्तेदारों द्वारा बनाए गए वीडियो और फोटो भी प्रशासन कलेक्ट कर रहा है।

कल 45 सेम्पल लिए, शादी की वजह से अब तक कुल 70 सेम्पल हुए
शोभापुर कॉलोनी की शादी से संबंधित कोरोना संक्रमितों की कांटेक्ट हिस्ट्री के आधार पर अब तक कुल 70 से अधिक लोगों के सेम्पल लिए जा चुके हैं। इनमें से 4 व्यक्ति अभी तक कोरोना पॉजिटव आ चुके हैं। गुरूवार को भी दुल्हन की मामा और नानी की कांटेक्ट हिस्ट्री में आए 45 लोगों के सेम्पल लिए गए हैं। इनमें 8 बैंककर्मी भी शामिल हैं। गौरतलब है कि यहां जिस तरह से कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों की कांटेक्ट हिस्ट्री सामने आ रही है उस आधार पर कोरोना संक्रमण की लंबी चैन बनने की आशंका जताई जा रही है।

बैंककर्मियों की रिपोर्ट आने तक लेने देने ना करने के निर्देश दिए हैं
दो पॉजीटिव मरीज मिलने के बाद कैलाश नगर के एक हिस्से को सील कर दिया गया है। कंटेनमेंट जोन में सख्ती से पाबंदी लगाने के निर्देश दिए गए हैं। यहां के सभी 60 से ज्यादा परिवारों को घरों में रहने और एहतियात बरतने की समझाइश दी गई है। एसबीआई के कर्मचारियों से भी कांटेक्ट हिस्ट्री मिली है। बैंक को बंद कराया गया है। रिपोर्ट आने तक लेन-देन नहीं होगा। 

यह खबर भी पढ़े: सोनीपत: पति की मौत, ससुराल पक्ष पर झांसे में लेकर 75.60 लाख रुपये व आभूषण लेने का आरोप

यह खबर भी पढ़े: ...अब विकास दुबे के मददगारों की खैर नहीं, कैसे पहुंचा उज्जैन, एनकाउंटर के डर से तो नहीं किया सरेंडर !

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended