संजीवनी टुडे

‘सूरमा भोपाली’ के निधन पर सीएम शिवराज ने उन्हीं के अंदाज में दी श्रद्धांजलि

संजीवनी टुडे 09-07-2020 12:00:38

हिंदी फिल्मी इंडस्ट्री में सूरमा भोपाली के नाम से मशहूर अभिनेता जगदीप का बुधवार रात निधन हो गया।


भोपाल। हिंदी फिल्मी इंडस्ट्री में सूरमा भोपाली के नाम से मशहूर अभिनेता जगदीप का बुधवार रात निधन हो गया। जगदीप 81 साल के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे। मशहूद हास्य अभिनेता जगदीप का मप्र से पुराना नाता था। उनका जन्म मप्र के दतिया में 29 मार्च 1939 को हुआ था। उनके निधन पर सिनेमा जगत के साथ ही राजनीति जगत की हस्तयिों ने भी श्रद्धांजलि दी है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जगदीप को उनके सूरमा भोपाली वाले अंदाज में श्रद्धासुमन अर्पित किए हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी जगदीप के निधन पर काफी दुखी नजर आए। उन्होंने सूरमा भोपाली के अंदाज में ही उन्हें ट्विटर के जरिए श्रद्धांजलि दी। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा ‘अमा सूरमा भाई! आज तो पूरा भोपाल और हर एक भोपाली भी उदास है। मैंने कई भाई, याद बहुते ही आओगे। अलविदा सूरमा भाई!

एक अन्य ट्वीट कर सीएम शिवराज ने कहा ‘फिल्म ‘अफ़साना’ में बाल कलाकार के रूप में अपने फि़ल्मी कैरियर की शुरुआत कर ‘शोले’, ‘अन्दाज अपना अपना’ समेत 400 से अधिक फि़ल्मों में हमारा दिल जीतने वाले सय्यद इश्तियाक अहमद जाफरी उर्फ जगदीप जी आज हमारे बीच नहीं रहे। बस एक बात कहना चाहूँगा ‘आपका नाम सूरमा भोपाली एसे ही नहीं था’।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी अभिनेता जगदीप के निधन पर दुख जताते हुए उनको श्रद्धांजलि देते हुए कहा ‘दतिया की माटी में जन्में, अपने हास्य अभिनय से कलाप्रेमियों के बीच सशक्त छाप छोडक़र, "सूरमा भोपाली" जैसे चरित्र को अमर करने वाले सिने अभिनेता जगदीप जी के निधन का समाचार सुनकर स्तब्ध हूँ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

यह खबर भी पढ़े: फिल्म इंडस्ट्री को लगा एक और बड़ा झटका, अभिनेता सुशील गौड़ा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

यह खबर भी पढ़े: महिलाएं रात को सोते समय ऐसे करें पत्तागोभी का इस्तेमाल, फिर देखे कमाल!

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended