संजीवनी टुडे

मुख्यमंत्री आज 56 नगरीय निकायों को करेंगे स्वच्छता सेवा सम्मान से सम्मानित

संजीवनी टुडे 04-12-2020 10:09:48

शिवराज सिंह चौहान आज यानी शनिवार को प्रदेश में स्वच्छता अभियान में बेहतर कार्य करने वाले 56 नगरीय निकायों को सम्मानित करेंगे।


भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज यानी शनिवार को प्रदेश में स्वच्छता अभियान में बेहतर कार्य करने वाले 56 नगरीय निकायों को सम्मानित करेंगे। 

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान स्वच्छता में राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त निकायों, राज्य स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले निकायों और गंदगी भारत छोड़ो अभियान-मध्यप्रदेश में बेहतर कार्य करने वाले निकायों को सम्मानित करेंगे। मुख्य कार्यक्रम भोपाल के मिंटो हॉल में होगा। यह कार्यक्रम दूरदर्शन और सोशल मीडिया के माध्यम से सीधा प्रसारित किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि शहरों में इस कार्यक्रम को नागरिकों को सीधे देखने के लिए व्यवस्था की जा रही है। एनआईसी द्वारा एक प्री-रजिस्ट्रेशन लिंक जारी की गई है, जिसमें अपना नाम और फोन नंबर दर्ज करने पर लाइव प्रसारण से जुड़ने का लिंक प्राप्त होगा। इसके माध्यम से मोबाइल पर भी सीधा प्रसारण देखा जा सकेगा। रजिस्ट्रेशन के लिए URL https://mp.mygov.in है। कार्यक्रम की लिंक https://webcast.gov.in/mp/cmevents है। मुख्यमंत्री कार्यक्रम में सफाई कर्मियों, अशासकीय संगठनों और आवासीय संघों के प्रतिनिधियों से संवाद भी करेंगे।

उल्लेखनीय है कि स्वच्छ भारत मिशन शहरी के अंतर्गत प्रतिवर्ष स्वच्छता की देशव्यापी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है, जिसमें देश के 4000 से अधिक शहरों के बीच स्वच्छता के विभिन्न बिंदुओं पर प्रतियोगिता का आयोजन होता है। विगत 4 वर्षों से मध्यप्रदेश का प्रदर्शन राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट रहा है। अब तक चारों बार मध्यप्रदेश का शहर इंदौर देश में सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ शहर घोषित किया जाता रहा है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के दौरान प्रदेश ने अपनी रैंकिंग में एक पायदान का सुधार करते हुए देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

जनसम्पर्क अधिकारी राजेश पाण्डेय ने बताया कि यह कार्यक्रम जहां प्रदेश की स्वच्छता में दिन-रात कार्यरत सहयोगियों के प्रयासों को सम्मानित करने का है, वहीं स्वच्छ सर्वेक्षण - 2021 के लिए सभी निकायों को बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित करना है। सभी निकायों को कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। कार्यक्रम में नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया भी उपस्थित रहेंगे।

यह खबर भी पढ़े: एक बार फिर मुश्किलों में फंसी कंगना रनौत, देशभर में नफरत और असामंजस्य फैलाने का लगा आरोप

यह खबर भी पढ़े: किसान आंदोलन जारी, आज से फिर बहाल हुई नई दिल्ली-कालका शताब्दी स्पेशल रेलगाड़ी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended