संजीवनी टुडे

मुख्यमंत्री ने 1.75 लाख किसानों के खातों में ट्रांसफर की 100 करोड़ से अधिक की राशि

संजीवनी टुडे 26-09-2020 12:57:04

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित समारोह में मध्यप्रदेश के 1.75 लाख कृषकों के बैंक खातों में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत 100 करोड़ रुपये से अधिक की राशि सिंगल क्लिक से ट्रांसफर की।


भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित समारोह में मध्यप्रदेश के 1.75 लाख कृषकों के बैंक खातों में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत 100 करोड़ रुपये से अधिक की राशि सिंगल क्लिक से ट्रांसफर की। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश के राजस्व विभाग द्वारा तैयार किये गए 'सीमांक' मोबाइल एप्प का शुभारंभ भी किया।

दरअसल, मप्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में गरीब कल्याण पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसी के तहत शनिवार को आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह किसानों के खातों में 100 करोड़ 61 लाख रुपये की फसल बीमा दावा राशि के वितरण का शुभारंभ किया। यह राशि खरीफ 2019 एवं रबी 2019-20 की है। 

इस दौरान उन्होंने राशि का अंतरण ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम किया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से किसानों को संबोधित भी किया। कार्यक्रम का जिला स्तर पर ऑनलाइन माध्यमों से सीधा प्रसारण किया जा रहा है। 

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस नेता ने केंद्र पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- देश में फिर से जमींदारी प्रथा लाना चाहती है केंद्र सरकार

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ लगातार दूसरी हर से निराश है धोनी, अपनी टीम को लेकर कही ऐसी बात

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended