संजीवनी टुडे

हाईकोर्ट के निर्णय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे मुख्यमंत्री, शाडोरा-बराच की सभाएं कीं निरस्त

संजीवनी टुडे 22-10-2020 14:13:16

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मप्र हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ के निर्देश के बाद गुरुवार को अशोकनगर विधानसभा क्षेत्र के शाडोरा और भिंड जिले के भांडेर विधानसभा क्षेत्र के बराच में होने वाली चुनावी सभाओं को निरस्त कर दिया है।


भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मप्र हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ के निर्देश के बाद गुरुवार को अशोकनगर विधानसभा क्षेत्र के शाडोरा और भिंड जिले के भांडेर विधानसभा क्षेत्र के बराच में होने वाली चुनावी सभाओं को निरस्त कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने क्षेत्र की जनता से माफी भी मांगते हुए कहा है कि वे हाईकोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हैं, लेकिन इस निर्णय के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय जाएंगे। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा है कि -‘ आज शाडोरा और बराच में मेरी सभाएँ थीं, मैं वहाँ के नागरिकों से क्षमा मांगता हूँ, हमने आज वो सभाएँ निरस्त की हैं। माननीय उच्च न्यायालय की ग्वालियर बेंच ने एक फैसला दिया है, जिसके तहत चुनावी रैली या सभाएँ आयोजित नहीं की जा सकती हैं या चुनाव आयोग की अनुमति से ही आयोजित की जा सकती हैं। 

उन्होंने आगे लिखा है कि - ‘मैं इस फैसले का सम्मान करता हूँ लेकिन इस फैसले के संबंध में हम माननीय सर्वोच्च न्यायालय जा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि उच्च न्यायालय के इस फैसले से एक असमंजस की स्थिति बन गई है। एक देश में दो विधान जैसी स्थित हो गई है।मध्यप्रदेश के एक हिस्से में सभाएँ हो सकती हैं और दूसरे हिस्से में नहीं हो सकतीं। बिहार में भी आम सभाएं और रैलियां हो रही हैं, लेकिन मप्र के एक हिस्से में नहीं हो सती। इस फैसले के संबंध में न्याय प्राप्ति के लिए हम माननीय सर्वोच्च न्यायालय जा रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि सर्वोच्च न्यायालय में हमें न्याय मिलेगा।’

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ आज प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए भिड़ेगी राजस्थान और हैदराबाद, जानिए कैसी रहेगी संभावित Playing XI

यह खबर भी पढ़े: मुर्गियों के साथ सेक्स करता था शख्स, पत्नी बनाती थी Video, अब कोर्ट ने सुनाई 3 साल की सजा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended