संजीवनी टुडे

भोपाल: ईरानी डेरे पर चला प्रशासन का बुलडोजर, दुकानदारों ने हटाया अपना सामान

संजीवनी टुडे 28-11-2020 13:16:39

नगर निगम, प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम शनिवार सुबह भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 की तरफ स्थित ईरानी डेरे का अतिक्रमण हटाने पहुंच गई।


भोपाल। नगर निगम, प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम शनिवार सुबह भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 की तरफ स्थित ईरानी डेरे का अतिक्रमण हटाने पहुंच गई। जिसके बाद करीब 12 हजार वर्गफीट पर किए गए अवैध कब्जे और निर्माण को जेसीबी मशीन से हटाया जा रहा है। अभी तक यहां किसी तरह के विरोध की सूचना नहीं है। दुकानदार खुद आज सुबह-सुबह अपनी दुकानों पर पहुंचे और दुकान में रखे सभी सामानों को अपने साथ ले गए।

भोपाल रेलवे स्टेशन के पास स्थित ईरानी डेरे से अतिक्रमण हटाने की बात कई बार उठी, लेकिन हर बार किसी न किसी वजह से कार्रवाई रुकती रही। सालों बाद प्रशासन यहां पर कार्रवाई की हिम्मत जुटा पाया है। कुछ दिन पहले करोंद क्षेत्र अमन कॉलोनी स्थित ईरानी डेरा पर पुलिस पार्टी पर हमला हो गया था। धोखाधड़ी के एक मामले में सागर पुलिस तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने पहुंची थी। उस दौरान पुलिस पर पथराव किया गया था और पुलिस एक ही आरोपी को गिरफ्तार कर पाई थी। जिसके बाद प्रशासन अवैध कब्जा हटाने के लिए मन बना लिया था। 

स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस जमीन से कब्जा हटाया जा रहा है, वह पूरी जमीन लालजी भाई ठाकुर के नाम पर बताई जाती है जिनकी मौत हो चुकी है। जिसके बाद यहां दुकान संचालित करने वाले डेरे के लोगों और लालजी भाई के उत्तराधिकारियों के बीच कोर्ट में केस विचाराधीन है। लोगों का आरोप है कि शासन यहां कैसे बीच में आ गया जबकि यह जमीन प्राइवेट है। जानकारी के अनुसार 80 फीट चौड़ी हमीदिया समानांतर सड़क के किनारे करीब 12 हजार वर्गफीट सरकारी जमीन पर हुसैनी जनकल्याण समिति का अवैध कब्जा है।

यह खबर भी पढ़े: Bigg Boss 14: 'वीकेंड का वार' में होगा बड़ा धमाल, अगले हफ्ते फिनाले, बचेंगे सिर्फ इतने कंटेस्‍टेंट

यह खबर भी पढ़े: 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड साजिद मीर की अमेरिका को तलाश, की है 50 लाख डॉलर इनाम की घोषणा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended