संजीवनी टुडे

ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट के बाद दुकानों में लगी भीषण आग, काबू पाने का प्रयास जारी

संजीवनी टुडे 24-10-2020 11:28:42

जबलपुर शहर के कैंट क्षेत्र सदर ईलाके में शुक्रवार देर रात दुकानों में भीषण आग लग गई। शार्ट सर्किट के चलते लगी आग ने थोड़ी देर में कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया।


जबलपुर। जबलपुर शहर के कैंट क्षेत्र सदर ईलाके में शुक्रवार देर रात दुकानों में भीषण आग लग गई। शार्ट सर्किट के चलते लगी आग ने थोड़ी देर में कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। शनिवार सुबह तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। फिलहाल नुकसान का आंकलन नहीं हो पाया है, लेकिन बताया जा रहा है कि आगजनी से लाखों की नुकसान की संभावना है। 

जानकारी अनुसार सदर क्षेत्र स्थित दुकानों के पास लगी ट्रांसफार्मर में शुक्रवार देर रात शार्ट सर्किट के बाद निकनी चिंगारी ने पास स्थित साइकिल की दुकान को अपनी चपेट में ले लिया। दुकान के अंदर टायर होने के कारण आग ने तेजी से विकराल रुप ले लिया और पास में लगी जनरल स्टोर, स्पोट्र्स शॉप सहित अन्य दो दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। दुकान से आग निकलती देख लोगों ने तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर दल के पहुंचने से पहलेे ही आग इतनी विकराल हो चुकी थी कि उसकी लपटें 1 किलोमीटर देर से देखी जा सकती थी। 

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे करीब आधा दर्जन दमकल वाहनों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया, साथ ही मलबे हटाने के लिए जेसीबी का भी उपयोग दमकल विभाग ने किया। फायर अधिकारी ने बताया कि जिन दुकानों में आग लगी थी उन दुकानों में क्षमता से अधिक सामान रखा हुआ था। यही वजह है कि आग को काबू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। दुकानों में रखा सामान आग से पूरी तरह से जल गया था। लिहाजा उन सामानों को बाहर निकाल कर आग बुझाने के लिए नगर निगम और दमकल विभाग ने जेसीबी का उपयोग किया, इधर सूचना के बाद कैंट थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। 

फिलहाल सुबह तक आग बुझाने का प्रयास लगातार जारी रहा, इसके साथ ही पुलिस ने दुकान संचालकों को भी इसकी सूचना दे दी थी। शॉर्ट सर्किट के चलते करीब 4 दुकानों में लगी भीषण आग से अभी तक कितना नुकसान हुआ है, इसका आकलन नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि क्षमता से अधिक दुकानों में सामान रखा था। फिलहाल आग पर पूरी तरह से काबू करने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि दुकानों में रखे सामान की कीमत कितनी है।

यह खबर भी पढ़े: अरब सागर में चीनी युद्धपोतों, पनडुब्बियों की बढ़ रही घुसपैठ पर रहेगी अमेरिकी ‘हंटर’ की नजर

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ आईपीएल के इतिहास में धोनी की टीम ने बनाया एक अनचाहा रिकॉर्ड, प्लेऑफ की दौड़ से भी बाहर हुई चेन्नई

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended