संजीवनी टुडे

आदिवासियों से दुर्व्यवहार को गंभीरता से लिया जाएगा

संजीवनी टुडे 07-08-2020 22:14:04

बमोरी फतेहगढ़ क्षेत्र में प्रतिदिन वनभूमि में कब्जे को लेकर विवाद हो रहे हैं। जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित हो रही है


गुना। बमोरी फतेहगढ़ क्षेत्र में प्रतिदिन वनभूमि में कब्जे को लेकर विवाद हो रहे हैं। जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित हो रही है। ऐसे विवाद तत्काल समाप्त हों। 

आदिवासियों के मारपीट अथवा दुर्व्यवहार को गंभीरता से लिया जाएगा। यह बात कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने शुक्रवार को जिला कार्यालय में वनाधिकार अधिनियम अंतर्गत आयोजित जिला स्तरीय समिति की बैठक में कही। 

वनाधिकार के मान्य, अमान्य एवं लंबित दावों की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने कहा कि वनाधिकार के लिए अमान्य या निरस्त किए दावों के वैध कारण होना आवश्यक है। संबंधित अधिकारी इसका गंभीरता से परीक्षण करें। उन्होंने गुना, बमोरी के तहसीलदारों एवं सीईओ जनपद को अमान्य दावों की सूची प्रस्तुत कर परीक्षण कराने के निर्देश दिए।

 इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि वन विभाग अपनी संपत्ति की सुरक्षा करने का प्रबंध करें। गश्त बढा़एं और राजस्व, पुलिस एवं वन विभाग की ग्राम स्तर पर संयुक्त बैठकें बुलाएं। उन्होंने उक्त बैठकों में विभिन्न समाज के प्रभावशाली व्यक्ति को भी आमंत्रित करने निर्देश दिए।

यह खबर भी पढ़े: केरल में भूस्खलन से अब तक 13 लोगों की हो चुकी मौत, गृह मंत्री शाह ने जताई संवेदना

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा- राज्य में नहीं की जाएगी बाघों की नसबंदी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended