संजीवनी टुडे

इंदौर में फिर मिले कोरोना के 93 नये मामले, पांच लोगों की मौत

संजीवनी टुडे 15-07-2020 13:30:50

इंदौर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां संक्रमित मरीजों के साथ-साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है।


इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां संक्रमित मरीजों के साथ-साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। अब यहां 93 नये मामले सामने आए हैं, जबकि पांच लोगों की मौत हुई है। इसके बाद जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 5496 हो गई है। वहीं, इंदौर में अब तक कोरोना से 278 लोगों की मौत हो चुकी है।

इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. प्रवीण जडिय़ा ने बुधवार को बताया कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वारा मंगलवार देर रात 3158 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट जारी की गई। इनमें 93 रिपोर्ट पॉजिटिव और शेष रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। इन 93 नये मामलों के साथ अब जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 5496 हो गई है। वहीं, इंदौर में कोरोना से पांच लोगों की मौत की भी पुष्टि हुई है। अब यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 278 हो गई है।

बता दें कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। रविवार को एक दिन का लॉकडाउन रखने के बाद शहर में लेफ्ट-राइट पद्धति से बाजार खोले जा रहे हैं और दो गज की दूरी का पालन नहीं करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद भी यहां पिछले एक सप्ताह से रोजाना औसत 90 मरीज सामने आ रहे हैं। हालांकि, राहत की खबर यह है कि अब तक इंदौर में 4074 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं, लेकिन शहर में अब सक्रिय मरीजों की संख्या बढक़र 1144 हो गई है, जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार जारी है।

यह खबर भी पढ़े: दिल बेचारा के ट्रेलर में नहीं दिखे सैफ अली खान, अब एक्टर का आया ये रिएक्शन

यह खबर भी पढ़े: बहुत ही आसान है पनीर टिक्का मोमोज को बनाना, बच्चो से लेकर बड़े भी नहीं कर पाएंगे खाने से मना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended