संजीवनी टुडे

इंदौर में फिर मिले कोरोना के 157 नये मामले, संक्रमितों की संख्या आठ हजार के पार

संजीवनी टुडे 06-08-2020 11:58:28

इंदौर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां अब कोरोना के 157 नये मामले सामने आए हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हुई है।


इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजदानी इंदौर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां अब कोरोना के 157 नये मामले सामने आए हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हुई है। इसके बाद यहां संक्रमित मरीजों की कुल संख्या आठ हजार के पार पहुंच गई है। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री तुलसीराम सिलावट की बहन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके बाद मंत्री का बंगला सील कर दिया गया है। इससे पहले मंत्री सिलावट स्वयं संक्रमित पाए गए थे और उनका इंदौर के अरविंदों अस्पताल में उपचार जारी है। 

इंदौर की प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पूर्णिमा गाडरिया ने गुरुवार को बताया कि एमजीएमजी मेडिकल कॉलेज द्वारा बुधवार देर रात 2060 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट जारी की गई, जिनमें 157 रिपोर्ट पॉजिटिव और शेष निगेटिव आई हैं। इन 157 नये मामलों के साथ जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 8014 हो गई है। वहीं, इंदौर में कोरोना से तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। इसके बाद यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 325 हो गई है। हालांकि, राहत की खबर यह है कि अब तक इंदौर में 5729 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं और पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गए हैं। अब यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 1960 है, जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार जारी है।

बता दें कि गत दिनों मंत्री तुलसीराम सिलावट कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उन्हें अरविंदो अस्पताल में भर्ती किया गया था और उनके परिजनों के सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। इसके बाद उनकी पत्नी और बेटे भी संक्रमित पाए गए थे। अब उनकी बहन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। मंत्री का बंगला सील कर दिया गया है और वहां पुलिस बल तैनात कर आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। मंत्री सिलावट का उपचार अरबिंदो अस्पताल में जारी है। डॉ. रवि डोसी ने बताया कि मंत्री की तबीयत पहले से बेहतर है। उनकी बहन भी संक्रमित हुई हैं, लेकिन उनमें कम लक्षण है।

यह खबर भी पढ़े: राम मंदिर भूमि पूजन पर लता मंगेशकर ने शेयर किया Video, बोलीं- पूरा संसार बहुत खुश है और मानो हर धड़कन हर सांस कह रही है जय श्रीराम

यह खबर भी पढ़े: भारत में लॉन्च हुआ REDMI का ये शानदार स्मार्टफोन, जानें इसके फीचर्स

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From madhya-pradesh

Trending Now
Recommended