संजीवनी टुडे

पानी की किल्लत और बिजली कमी कारण ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार

संजीवनी टुडे 18-04-2019 11:48:03


लखनऊ। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पश्चिम उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर मतदान जारी है। कड़ी सुरक्षा के बीच अभी तक मतदान शान्तिपूर्वक चल रहा है। इस बीच कुछ स्थानों पर मतदान बहिष्कार की भी खबरें आयीं, जिसे तुरन्त संज्ञान में लेते हुए अधिकारी मतदाताओं को समझाने में लगे हुए हैं।

हाथरस जनपद की सादाबाद विधानसभा क्षेत्र के गढ़ी हर्बल के ग्रामीणों ने विकास कार्यों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए सुबह मतदान न करने का ऐलान कर दिया। 9ः30 बजे तक एक भी वोट नहीं पड़ा है। 

बूथों पर मतदान न होने पर प्रशासन के होश उड़ गए और ग्रामीणों को मनाने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारी गांव पहुंच गये। ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव में एक भी विकास कार्य नहीं हुआ है।

सड़कों पर गड्ढे हैं। पानी की किल्लत व बिजली भी बहुत कम आती है। इन समस्याओं को देखते हुए हम मतदान नहीं करेंगे। वहीं, ग्रामीणों को मतदान के लिए अधिकारी मनाने में जुटे हुए हैं। मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

अमरोहा के धनौरा ब्लॉक के मढ़इयों गांव के ग्रामीणों ने भी गांव के प्रधान व सांसद द्वारा विकास कार्य नहीं करने का आरोप लगाते हुए चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया। बूथ पर पसरा सन्नाटा देखकर जिला प्रशासन के माथे पर पसीना आ गया है। ग्रामीणों के मनाने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं। 

इसी तरह फतेहपुर सीकरी के शमशाबाद के गांव नगला शादी में ग्रामीण चुनाव बहिष्कार पर अड़ गये। कर दिया। ग्रामीणों ने गांव में विकास कार्य नहीं होने पर मतदान भी नहीं करने की बात कही। सूचना मिलते ही जिला निर्वाचन अधिकारी ने ग्रामीणों को मनाने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेटों को भेजा। अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करने की बात कही। इसके बाद ग्रामीण वोट के लिए मान गए। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

एसीएम का कहना है कि ग्रामीणों की मांग को जल्द ही पूरा किया जायेगा। सभी ग्रामीण वोट डालने के लिए अपने-अपने बूथ पर पहुंच गए है। दो घंटे देरी से मतदान शुरु हुआ है। इसके अलावा नगीना के गज्जूपुरवा गांव में ग्रामीणों ने दूसरे गांव में बूथ बनाये जाने पर नाराजगी जतायी और मतदान नहीं करने की बात कही। इस पर अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

More From loksabhaelection

Loading...
Trending Now
Recommended