संजीवनी टुडे

तीसरे चरण का मतदान जारी, रामपुर में सपा ने की ईवीएम में छेड़छाड़ की शिकायत

संजीवनी टुडे 23-04-2019 11:57:45


लखनऊ। प्रदेश के तीसरे चरण में लोकसभा चुनाव की दस सीटों पर मतदान जारी है। वहीं, संभल जनपद के बदायूं लोकसभा क्षेत्र में आने वाले एक गांव डोहरी में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। इसके अलावा रामपुर में समाजवादी पार्टी के लोगों ने ईवीएम में छेड़छाड़ की शिकायत निर्वाचन अधिकारी से की है। अब्दुल्ला आजम ने आरोप लगाया है कि रामपुर में 300 से ज्यादा ईवीएम काम नहीं कर रही हैं। वहीं मुरादाबाद में पीठासीन अधिकारी से मारपीट की मामला प्रकाश में आया है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

संभल जनपद में गुन्नौर विधानसभा की रजपुरा ग्राम पंचायत के मजरा डोहरी के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि गांव में कोई विकास नहीं हुआ है। जनपद में सभी गांवों में बिजली है, लेकिन इस गांव में बिजली नहीं है। इसके अलावा कई अन्य प्रकार की समस्याएं भी हैं। 

ग्रामीणों का कहना है कि जब तक आश्वासन नहीं मिल जाता कोई वोट नहीं डालेगा। इसकी सूचना मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आया है। मौके पर अधिकारियों को भेजा गया है, जिससे उन्हें मतदान के लिए समझाया जा सके।

इसी तरह मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र के बढ़ापुर विधानसभा के मुकन्दनपुर राजमल में भी मतदान बहिष्कार का मामला सामने आया है। यहां एक घण्टे बीत जाने के बाद भी मत नहीं पड़ा। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले गांव में बेखौफ बदमाशों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। इससे लोग बेहद नाराज हैं और मतदान बहिष्कार को अड़ गए। उन्हें समझाने का प्रयास किया जा रहा है। 

मुरादाबाद संसदीय क्षेत्र के ही बिलारी के गन्ना समिति मतदान केंद्र भिलाईनगर पर पीठासीन अधिकारी से मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। इस केंद्र के बूथ संख्या 231 पर महिला शीला वोट डालने पहुंची। पीठासीन अधिकारी मोहम्मद जुबेर से उसका वोट डालने को लेकर कहासुनी हो गयी। 

आरोप है कि इसी बीच भाजपा के नगर अध्यक्ष अजय पाल सिंह एडवोकेट समेत तीन चार लोग आए और पीठासीन अधिकारी के साथ मारपीट करने लगे। हंगामा होने की जानकारी पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। एसडीएम ने पीठासीन अधिकारी बदलने के बाद मतदान शुरू करा दिया।

इसी तरह रामपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के आजाद पब्लिक स्कूल के बूथ संख्या 97,98 100,101 व अलीनगर 239, सूरजपुर बूथ संख्या 183 , स्वर इंटर कॉलेज के बूथ संख्या 127, 204 में ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोप लगे। समाजवादी पार्टी के लोगों ने ईवीएम से की गयी छेड़छाड़ की शिकायत निर्वाचन अधिकारी से की है और इस पर त्वरित कार्रवाई किए जाने की अपील की है। 

रामपुर से सपा उम्मीदवार आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने आरोप लगाया है कि यहां 300 से ज्यादा ईवीएम काम नहीं कर रही हैं। अब्दुल्ला ने कहा कि पुलिस यहां लोगों को धमका रही है और मशीन में खराबी की वजह से वोटिंग काफी धीमी चल रही है। 

अब्दुल्ला ने आरोप लगाया कि भाजपा जानती है कि रामपुर से उनके पिता आजम को बड़ी जीत मिलने वाली है और इसी वजह से यहां ईवीएम के साथ गड़बड़ी की जा रही है। पार्टी ने मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र की किशनी विधानसभा के कुबेरपुर की बूथ संख्या 19 तथा विधानसभा मैनपुरी की बूथ संख्या 97 से भी ईवीएम की शिकायत करते हुए इसकी जांच की मांग की है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसके अलावा बरेली के मौलाना आज़ाद इंटर कॉलेज बूथ संख्या 6, फिरोजाबाद की बूथ संख्या 20, 283, 324 व 321, कासगंज की बूथ संख्या 379, 351, 324, 321, 306 व 264, कासगंज (कुडामीरपुर) की बूथ संख्या 208, जसवंत नगर के रामनगर मतदान केंद्र, बदायूं की बूथ संख्या 34, 143, 155, व 156, मुरादाबाद (जीआईसी) की बूथ संख्या 1 व 149, मैनपुरी के बूथ संख्या 182, 189 व 238, संभल की बूथ संख्या 182,183, 184 व 306 और बरेली के बूथ संख्या 15 पर ईवीएम खराब होने की सूचना मिलने पर सम्बन्धित जिला निर्वाचन कार्यालय ने उन्हें संज्ञान में लिया है। 

More From loksabhaelection

Loading...
Trending Now