संजीवनी टुडे

मतदाताओं में दिखा रहा जोश, कुछ जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी

संजीवनी टुडे 19-05-2019 10:37:28


गोरखपुर। लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण का मतदान जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहां सुबह-सुबह अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं कई अन्य नेता भी अपना मत दे चुके हैं। लोग पूरे उत्साह के साथ कतारबद्ध होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। सुबह नौ बजे तक गोरखपुर में 11.07 प्रतिशत मतदान हो चुका है। इस बीच ईवीएम में गड़बड़ी की भी शिकायते आ रही हैं, जिन्हें ड्यूटी पर तैनात अधिकारी दुरुस्त कराते हुए मतदान सुचारू करने में लगे हैं।

कुशीनगर लोकसभा क्षेत्र के कुशीनगर विधानसभा क्षेत्र में मठिया माधोपुर स्थित बूथ संख्या 333 और 334 पर ईवीएम में वोटिंग शुरू होने के पहले ही मॉक पोल के दौरान गड़बड़ी आ गई। इस वजह से मतदान तकरीबन 20 मिनट देर से शुरू हुआ। कतार में सुबह 6:30 बजे से खड़े मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए इंतजार करना पड़ा। थोड़ी देर बाद ईवीएम सही होने पर मतदान सुचारू हो सका। 

देवरिया संसदीय क्षेत्र 66 के तमकुहीराज विधानसभा क्षेत्र 331 के सेवरही कस्बे के मतदान स्थल संस्कृत पाठशाला के बूथ संख्या 100 पर ईवीएम व वीवीपीएटी मशीन खराब होने के कारण समाचार लिखे जाने तक मतदान शुरू नहीं हो सका था। 

गोरखनाथ के इस्लामिया गर्ल्स इंटर कॉलेज के भाग संख्या 257 के कमरा नंबर 4 में अब तक मतदान शुरू नहीं हो सका है। यहां भी ईवीएम में खराबी आ गयी है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

अधिकारी अभी ईवीएम को दुरुस्त कराने में जुटे हैं। लोकसभा बासगाव के बूथ संख्या 372 प्राथमिक विद्यालय पंचदेवरी में भी ईवीएम में तकनीकी खराबी होने के कारण एक भी वोट नहीं पड़ा है। इसकी जानकारी सेक्टर मजिस्ट्रेट को दी गयी है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended