संजीवनी टुडे

पहले मतदान के लिए दिखा मतदाताओं में उत्साह, पोलिंग बूथ पर भीड़

संजीवनी टुडे 19-05-2019 13:22:51


लखनऊ। लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर हो रहे मतदान के लिए खासकर महिलाओं में जबरदस्त उत्साह दिख रहा है। जनपद महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चन्दौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबर्टसगंज में आज मतदान हो रहा है। इन जिलों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने काफी जागरुकता अभियान चलाया जिसका असर मतदाताओं के उत्साह के रूप में दिख रहा है। शत-प्रतिशत मतदान के लिए जिला प्रशासन ने जागरुकता अभियान चलाकर लोगों को उनके मताधिकार के बारे में अवगत कराया, ताकि जनपद में अन्य जिलों से अधिक मतदान हो सके। 

इसके लिए कई जगह आदर्श मतदान केन्द्र बनाये गए हैं जहां मतदान करने आए मतदाताओं को बैठने व पानी की, दिव्यांग व बुजुर्गों के लिए व्हील चेयर की सुविधा दी गई है। साथ ही पहले मतदान करने वालों को प्रशासन ने प्रशस्ति पत्र देने की भी व्यवस्था की है। 'पहले जलपान फिर मतदान' नारे को लेकर भी लोगों में उत्साह दिख रहा है। यही वजह रही कि सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर लोगों की भीड़ जुटने लगी। चाहे बुजुर्ग हो या नौजवान, सभी में अपना पहला मतदान देने की होड़ दिखी। महिलाएं भी पुरुषों से कम नहीं रहीं क्योंकि उनका भी कहना था कि पहले मतदान करेंगे फिर जलपान होगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

आज जिन 13 सीटों पर चुनाव हो रहा है, वे सभी वर्ष 2014 में हुए चुनाव में भाजपा की झोली में आईं थीं। यहां सपा, बसपा और कांग्रेस अपना खाता तक नहीं खोल पायी थी। 2014 में इन सीटों पर कुल मतदान 54.96 प्रतिशत हुआ था लेकिन मतदाताओं के उत्साह को देखते हुए इस बार मतदान में बढ़ोत्तरी की उम्मीद है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended