संजीवनी टुडे

राजस्व मंत्री के गढ़ में कांग्रेस को जबरदस्त नुकसान

संजीवनी टुडे 23-05-2019 22:38:25


कोरबा। छत्‍तीसगढ़ के राजस्वमंत्री जयस‍िंह अग्रवाल के गढ़ कोरबा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी को जबरदस्त नुकसान उठाना पड़ रहा है। 8वें राउंड तक की रिपोर्ट के अनुसार कोरबा विधानसभा में ही कांग्रेस आठवें राउंड के बाद 10,220 मतों से पीछे चल रही है। उल्‍लेखनीय है कि कोरबा विधानसभा से जयसिंह अग्रवाल विधायक हैं, जोकि प्रदेश के राजस्व, पुनर्वास और स्टांप व‍िभाग के साथ ही कोरबा जिले के प्रभारी मंत्री भी है। यहां से कांग्रेस का पिछड़ना पार्टी कार्यकर्ताओं के गले नहीं उतर रहा है। अकेले कोरबा विधानसभा से 10 हजार से अधिक वोट का गड्ढा कितना घातक साबित होता है, यह तो अंतिम परिणाम आने के बाद ही स्पष्ट होगा, लेकिन फिलहाल इन आंकड़ों ने दिग्गजों के माथे पर शिकन ला दिया है।

हालांकि जिले के कोरबा विधानसभा को छोड़कर शेष तीन विधानसभाएं रामपुर, कटघोरा और खासतौर से पाली-तानाखार से कांग्रेस को अच्छी खासी लीड मिल रही है। जोकि कांग्रेस के लिए राहत पहुंचाने वाली बात है। अब तक ऐसी है स्थितिअब तक की स्थिति में कोरबा संसदीय क्षेत्र से भाजपा के ज्योतिनंद दुबे को 2,13,977 वोट मिले हैं। जबकि कांग्रेस की ज्योत्सना महंत को दो लाख छ: हजार 290 वोट प्राप्त हुए हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

भाजपा सात हजार 687 वोट से आगे चल रही है। अब तक नोटा को नौ हजार 48 मत मिले हैं, जबकि कुल मिलाकर चार लाख 70 हजार 554 मतों की गणना पूरी हो चुकी है। कोरबा लोकसभा में तीसरे स्थान पर गोंगपा के तुलेश्वर मरकाम हैं, जिन्हें 16 हजार 157 वोट मिले हैं। मतगणना स्थल पर बीजेपी पार्टी कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। बीजेपी द्वारा लगाए गए टेंट में कार्यकर्ताओं की संख्या बढ़ते ही जा रही है, दूसरी ओर मतगणना स्थल पर कांग्रेस द्वारा लगाए टेंट में सन्नाटा पसर गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended