संजीवनी टुडे

चौकीदार ने हर कदम पर देश से झूठ बोला है: राहुल

संजीवनी टुडे 25-04-2019 15:36:29


जालोर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि ‘चौकीदार’ बनकर बैठे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीयत साफ नहीं है। चौकीदार ने हर कदम पर देश से झूठ बोला। अगर चौकीदार की नीयत साफ होती तो जालोरवासियों को पीने के पानी के लिए 1500 रुपये मिलते, नीरव मोदी को 35 हजार करोड़ रुपये नहीं। 

राहुल ने रामसीन में कांग्रेस उम्मीदवार रतन देवासी के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इतनी गर्मी में आप हमारी बात सुनने आए, हमारी मदद करने आए हैं। यह बड़ी बात है। चौकीदार आपसे झूठ बोल रहा है। सबसे बड़ा झूठ तो आपके खातों में 15-15 लाख रुपये आने का था। उन्होंने पूछा- इस सभा में ऐसा कोई व्यक्ति है क्या, जिसके खाते में 15 लाख रुपये आए हों।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 मैने अर्थशास्त्रियों से पूछा कि सच्चाई बताओ कितने रुपये गरीब जनता के खाते में आ सकते हैं। दुनिया के सबसे बेहतर अर्थशास्त्री से पूछ लिया, उनका जवाब आया कि 72 हजार रुपये खातों में आ सकते हैं। देश के पांच करोड़ परिवारों के 25 करोड़ लोगों के खातों में यह रकम पहुंच सकती है। इससे अर्थव्यवस्था को भी कोई नुकसान नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दो झटके मारे, पहला नोटबन्दी और दूसरा गब्बर सिंह टैक्स। इस कुल्हाड़ी के वार से उन्होंने गब्बर सिंह टैक्स लगाकर आपकी जेब से पैसा निकाला। कांग्रेस की 'न्याय' योजना से ये पैसा वापस आपको मिलेगा। मोदी ने आपसे झूठे वादे किए, मैं सच्चा वादा करता हूं। मोदी ने अनिल अंबानी जैसों के बैंक अकाउंट में करोड़ों रुपए डाले हैं। मैं उनके खाते से पैसे निकालकर आपके खाते में डालूंगा। 70 साल में पहली बार 15 लोग देश का करोड़ों रुपये लेकर भागे। उन्होंने तो पांच साल अन्याय किया, लेकिन अब मैं न्याय करूंगा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

नीरव मोदी, ललित मोदी, विजय माल्या पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी की सरकार बनी तो एक वर्ष में 22 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। दस लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार देने के साथ तीन वर्ष तक स्टार्टअप के लिए परमिशन की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन के लिए मोदी ने एक लाख करोड़ स्वीकृत किए, लेकिन आपकी ट्रेन के लिए 80 करोड़ नहीं दे पा रहे हैं। 

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended