संजीवनी टुडे

सातवें चरण के साइलेंस पीरियड में स्टार प्रचारक और नेता मीडिया से रहें दूर:चुनाव आयोग

संजीवनी टुडे 17-05-2019 18:40:41


नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने लोकसभा के सातवें चरण के मौन काल(साइलेंस पीरियड) के दौरान राजनीतिक दलों के नेताओं और स्टार प्रचारकों को मीडिया से दूर रहने की सलाह दी है।मतदान होने से पहले 48 घंटे के समय को साइलेंस पीरियड कहा जाता है। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को सभी मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को भेजे पत्र में कहा कि बहु-चरणीय मतदान में कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में 48 घंटे की मौन अवधि हो सकती है, जबकि अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में अभियान जारी रहेगा। 

ऐसी स्थिति में, मौन अवधि को देखते हुए पार्टियों या उम्मीदवारों के लिए समर्थन का आग्रह नहीं होना चाहिए। मौन काल के दौरान, स्टार प्रचारकों और अन्य राजनीतिक नेताओं को प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मीडिया को संबोधित करने और चुनाव मामलों पर साक्षात्कार देने से बचना चाहिए। सातवें और अंतिम चरण के मतदान के लिए शुक्रवार शाम को प्रचार समाप्त हो जाएगा। ऐसे में आयोग के इस आदेश के बाद अब तमाम राजनीतिक दलों के नेता, स्टार प्रचारक अथवा उम्‍मीदवार प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मीडिया से मुखातिब नहीं हो सकेंगे और न ही चुनाव मामलों पर साक्षात्कार दे सकेंगे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

17वीं लोकसभा के सातवें और अंतिम चरण में देश के आठ राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को मतदान होगा। इसमें पश्चिम बंगाल की नौ सीटें भी शामिल हैं। पश्चिम बंगाल में हिंसक घटनाओं के मद्देनजर चुनाव आयोग ने तय समय से पहले एक दिन पहले ही 16 मई को रात 10 बजे चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी थी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended