संजीवनी टुडे

सोनिया गांधी 23 मई को विपक्षी दलों के साथ करेंगी बैठक, चुनावी नतीजों पर बनाएंगी रणनीति

संजीवनी टुडे 15-05-2019 17:12:37


नई दिल्ली। देश में जब 23 मई को आम चुनाव के नतीजे आने शुरू होंगे तो उसी दिन यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी सभी विपक्षी दल के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक कर भाजपा को दोबारा सत्ता में आने से रोकने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगी। इस बैठक के तहत येन केन प्रकारेण ना सिर्फ सत्ता हासिल करने की रणनीति बनाई जाएगी, बल्कि प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी के लिए एक सर्वमान्य चेहरे पर मुहर भी लगेगी। इस बैठक के लिए सोनिया गांधी ने अभी से प्रयास तेज कर दिया है और सभी विपक्षी नेताओं से खुद संपर्क करके बैठक में शामिल होने के लिए निमंत्रित भी कर रही हैं।

सोनिया गांधी ने यह प्रयास इसलिए शुरू किया है कि क्योंकि उन्हें लग रहा है कि इस आम चुनाव में भाजपा एक मजबूत स्थिति में उभर कर नहीं आ रही है। ऐसे में कांग्रेस समर्थित किसी भी दल के जरिए सत्ता की चाभी हासिल की जा सकती है।मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166सोनिया गांधी चुनावी नतीजे के दिन ही सतर्कता बरतते हुए बैठक करेंगी ताकि 2019 में उनकी पार्टी या फिर कांग्रेस समर्थित दल की ही केन्द्र में सरकार बनाई जा सके।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इस संबंध में कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि 23 मई को सोनिया गांधी की अगुआई में होने वाली बैठक में सरकार बनाने व अन्य मुद्दों पर विचार विमर्श किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस महत्वपूर्ण बैठक में विपक्षी दलों द्वारा सरकार नहीं बना पाने की स्थिति आने पर विचार विमर्श किया जाएगा ताकि एक निर्णायक विपक्ष की भूमिका निभाई जा सके। बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, फार्रुख अब्दुल्ला सहित बड़े नेता वा विपक्षी दल हिस्सा लेंगे।  

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended