संजीवनी टुडे

सोनीपत से पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा को टक्कर देंगे इनसो अध्यक्ष दिग्विजय

संजीवनी टुडे 22-04-2019 15:51:35


चंडीगढ़। जननायक जनता पार्टी व आम आदमी पार्टी गठबंधन ने सोमवार को तीन सीटों पर शेष बचे उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। सोनीपत से इनेसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला चुनाव मैदान में होंगे। यहां से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि वर्तमान में भाजपा सांसद रमेश कौशिक चुनाव मैदान में हैं। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

दिग्विजय चौटाला के सोनीपत से चुनाव मैदान में उतरे से मुकाबला कड़ा हो गया है। जजपा सुप्रीमो दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को दिल्ली स्थित मुख्यालय में तीनों उम्मीदवारों की घोषणा की। कुरुक्षेत्र लोकसभा से जयभगवान शर्मा डीडी को टिकट दिया गया है, जबकि गुरुग्राम से महमूद खान पर विश्वास जताया गया है। 

सोनीपत लोकसभा सीट से जेजेपी ने इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला को मैदान में उतारा है। हाल ही में हुए जींद उपचुनाव में दिग्विजय चौटाला उतरे थे। 

दिग्विजय सिंह चौटाला इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन(इनसो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। उन्हें इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेवारी 5 अगस्त 2013 में सौंपी गई थी। दिग्विजय सिंह चौटाला के नेतृत्व में इनसो ने प्रदेश के छात्रों में एक नई पहचान बनाई और छात्रों के अधिकारों के लिए हर मंच पर लगातार संघर्ष किया। 

दिग्विजय के नेतृत्व में दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब व जयपुर विश्वविद्यालय के छात्र संघ के चुनावों में इनसो उम्मीदवारों ने जीत का परचम लहराया। उन्होंने रोहतक में दिसंबर 2013 में सर्वाधिक 10 हजार 883 लोगों को नेत्रदान करवा कर इनसो का नाम गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करवाया। 

गुरुग्राम से उम्मीदवार महमूद खान का विभिन्न देशों में मल्टीनेशनल कम्पनियों में काम करने का 42 वर्ष का अनुभव है। वे यूनिलीवर इनोवेशन प्रोसेस कम्पनी के ग्लोबल लीडर से सेवानिवृत हुए हैं। 2011 में उन्हें एनआरआई भारत सम्मान अवार्ड से सम्मानित किया गया।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कुरुक्षेत्र लोकसभा से उम्मीदवार जयभगवान शर्मा डीडी कुरुक्षेत्र जिले और जिला परिषद के जाने माने और प्रभावशाली नेता हैं। उन्होंने वर्ष 2104 में पिहोवा सीट पर भाजपा का चुनाव लड़ा और लगभग 40 हजार वोट लिए थे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended