संजीवनी टुडे

न्याय योजना के लिए अंबानी के बैंक अकाउंट से निकाला जायेगा रुपये : राहुल गांधी

संजीवनी टुडे 24-04-2019 20:50:25


कानपुर। केन्द्र की मोदी सरकार में कुछ प्रमुख औद्योगिक घराने दिन रात चौगुना बढ़ते गये और गरीब गरीब ही होता चला गया। इसके चलते हमने न्याय योजना की बात अपने घोषणा पत्र में रखी है। जिस पर लोग सवाल करते हैं कि इतने रुपये कहां से आयेंगे तो हम कह रहे हैं कि न्याय योजना के लिए अंबानी के बैंक अकाउंट से रुपये निकाला जायेगा। यह बातें बुधवार को कानपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कही। पूर्व कैबिनेट मंत्री व कानपुर नगर सीट से उम्मीदवार श्रीप्रकाश जायसवाल और अकबरपुर सीट से उम्मीदवार पूर्व सांसद राजाराम पाल के पक्ष में बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी जनसभा की। बृजेन्द्र स्वरुप पार्क में हुई जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष के निशाने पर भाजपा और अंबानी बंधु रहे। राहुल गांधी ने कहा कि पिछले पांच सालों में केन्द्र की मोदी सरकार ने गरीब जनता के लिए कुछ नहीं किया। हां नोटबंदी करके परेशानी में जरुर डाला है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उस समय कहा गया था कि काला धन वापस आएगा। जबकि यह नोटबंदी पूरी तरह से फेल साबित हुई। मोदी सरकार में गरीब और गरीब होता चला गया। किसान इतना परेशान हो गया कि रात-रात भर जाग कर अपनी फसलें जानवरों से बचा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने को चौकीदार कहते हैं जबकि असली चौकीदार तो किसान है। भाजपा के लोग किसानों का मजाक उड़ाते हैं। कहते हैं कि गन्ना मत उगाओ, शुगर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मैं हवा में योजना नहीं बनाता। 

कांग्रेस का घोषणा पत्र तैयार करने से पहले मैंने अर्थशास्त्रियों से पूछा नरेंद्र मोदी ने तो 15 लाख रुपये देने का वादा पूरा नहीं किया। मैं देश की गरीब जनता के खाते में कितना पैसा डाल सकता हूं और अर्थशास्त्रियों ने मुझे बताया कि देश के 25 करोड़ आम लोगों के खातों में 72,000 सालाना डाला जा सकता है। इसे ही मैंने अपनी घोषणा पत्र में शामिल किया है।

राहुल ने कहा कि यह तो हुई अर्थशास्त्रियों की बात, पर जो अंबानी बंधु ने मोदी सरकार से धन एकत्र किया है तो सरकार बनने पर हम उनके अकाउंट से न्याय योजना के लिए रुपया निकालने का काम करेंगे। राहुल गांधी के साथ यूपी कांग्रेस के पश्चिमी प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पहुंचे। उन्होंने भी अपने भाषण में केंद्र और राज्य के सरकार पर निशाना साधा।

 

उद्योग के लिए यूपी की शान है कानपुर
राहुल गांधी ने में कहा कि कानपुर उद्योग के लिए उत्तर प्रदेश की शान समझा जाता था लेकिन प्रदेश की सरकारों ने भेदभाव किया है। अब उद्योग के लिए कर्नाटक, बंगलुरु, तमिलनाडु को जाना जा रहा है। कांग्रेस की सरकार आई तो उद्योग और एंटरप्रेन्योरशिप विकसित करने के लिए किसी तरह की एनओसी नहीं लेनी होगी। मौजूदा चौकीदार की सरकार में एनओसी के लिए रिश्वत देनी पड़ती है। शिक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि कानपुर शिक्षा का एक समय हब हुआ करता था। लेकिन आज यहां की स्थिति वह नहीं रही। तकनीक के मामले में पहले दुनिया कानपुर को देखती थी लेकिन अब बंगलुरु और कर्नाटक की ओर देखते हैं। केंद्र की मोदी सरकार ने पांच साल में शिक्षा का इंफ्रास्ट्रक्चर बेकार कर दिया है। केन्द्र में कांग्रेस की सरकार आने पर हम जीडीपी का छह फीसद शिक्षा पर खर्च करेंगे। इसके साथ ही उच्च स्तरीय अस्पताल खोले जाएंगे और सरकारी शैक्षिक संस्थानों को मजबूत किया जाएगा। इसके लिए मौजूदा सरकार ने जो धन चोरों को दिया है उससे उगाही की जाएगी। 


चौकीदार चोर है के लगवाये नारे
सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी ने भले ही माफी मांग ली हो पर चुनावी जनसभाओं में प्रधानमंत्री को चोर कहने में नहीं चूकते। जिसके चलते कानपुर की जनसभा में भी जनता से चौकीदार चोर के नारे लगवाये। राहुल ने कहा कि 56 इंच की छाती कहां गई। आजकल टेलीप्रॉम्टर देखकर बोलते हैं मोदी जी। उन्होंने सवाल किया किसी को नौकरी मिली?, मोदी जी रोजगार की बात नहीं करते? मोदी जी ध्यान से बोलिए, जनता बड़ी समझदार है। कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि चौबीस घंटे में मोदी सरकार के राज में 27 हजार लोग नौकरी खोते हैं। न्याय योजना हिंदुस्तान के इंजन में पेट्रोल है। दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का झूठ बोला गया। न्याय योजना लाखों युवाओं को रोजगार देगी। 

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

उन्होंने कहा कि 22 लाख युवाओं को कांग्रेस एक साल में नौकरी देगी। 10 लाख युवाओं को हिंदुस्तान की पंचायतों में नौकरी देगी। आज योगी सरकार में रिश्वत देनी होती है। 2019 के चुवाव के बाद कोई भी युवा बिजनेस करना चाहता है, तो कांग्रेस सरकार में तीन साल तक परमिशन नहीं लेनी होगी। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए अलग से बजट होगा। मोदी जी ने पांच साल शिक्षा का ढांचा नष्ट कर इनका पैसा 15 चोरों को दे दिया। पिछले 25 साल में यूपी सरकारों ने प्रदेश का नुकसान किया। हमारा यूपी विकास में फंसा हुआ है। मैंने प्रियंका जी को यहां भेजा है। यूपी में विधानसभा में कांग्रेस को लाना है। राफेल पर मोदी जी नजरें झुका लेते हैं। 

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended