संजीवनी टुडे

वाराणसी में दिव्यांग मतदाताओं का सहयोग कर पुलिस कर्मियों ने जीता दिल

संजीवनी टुडे 19-05-2019 13:33:05


वाराणसी। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान में रविवार को वाराणसी संसदीय क्षेत्र में पुलिस फोर्स के साथ अर्धसैनिक बलों के संवेदनशील मानवीय व्यवहार लोगों में चर्चा बना रहा। जिले के ग्रामीण अंचल सहित शहर के लगभग सभी बूथों पर जवानों ने जहां असहाय बुजुर्गों और दिव्यांगों को देखा, दौड़ कर उनके पास पहुंचकर सहायता की। कई पुलिस जवानों के साथ अफसरों ने दिव्यांग मतदाताओं के साथ वृद्ध मतदाताओं को गोद में उठाकर मतदान करने में मदद की। हाल के वर्षों में चुनाव आम चुनाव में पहली बार पुलिस का चेहरा बदला है। 

शहर के बुजुर्ग मतदाता ने किया मतदान
लोकसभा चुनाव में वाराणसी में शहर के सबसे बुजुर्ग मतदाताओं ने मतदान कर देश के प्रति अपने कर्तव्य को निभाया। इसमें 105 साल के शिवरंजन और 123 साल के शिवानंद हैं। शिवानंद का जन्म बांग्लादेश के श्रीहट्ट जिले में हुआ था। वे अपने को देश का सबसे अधिक आयु का बुजुर्ग बताते हैं। पासपोर्ट पर बाबा शिवानंद की जन्म तिथि 08 अगस्त 1896 दर्ज है। बाबा शिवानंद ने बताया कि उनका जन्म बांग्लादेश के श्रीहट्ट जिला में एक भिखारी परिवार में हुआ था। दोनों वरिष्ठ नागरिकों ने दुर्गाकुंड स्थित अंध विद्यालय में मतदान किया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

पिंक और मॉडल बूथ बने आकर्षण
लोकसभा चुनाव में वाराणसी संसदीय क्षेत्र में महिलाओं के लिए पिंक बूथ और मॉडल बूथ बनाये गये हैं, जो मतदाताओं में आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं। महिलाओं के साथ आये परिजन बूथ के बाहर सेल्फी लेते रहे। वाराणसी जनपद की पांचों विधानसभा सीट में एक पिंक पोलिंग बूथ चयनित किया गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended