संजीवनी टुडे

PM मोदी ने जनसभा के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा- सेना का किया अपमान

संजीवनी टुडे 21-04-2019 22:50:06


बाड़मेर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ और बाड़मेर में दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने राजस्थान में पानी की किल्लत के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। वहीं, आतंकियों के खिलाफ एयरस्ट्राइक को लेकर भी उन्होंने कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सेना का अपमान किया है। 

प्रधानमंत्री ने बाड़मेर में कहा कि कांग्रेस सरकार ने रिफाइनरी को लटकाकर, उलझाकर रखा था। इस क्षेत्र का भाग्य बदलने वाली इस रिफाइनरी के लिए इस चौकीदार की सरकार ने काम शुरू करवाया। आपके ही वोट से ही हम वो फैसले ले पाए जो कांग्रेस की सरकारों ने दशकों से लटका रखे थे। किसानों को लागत का डेढ़ गुना एमएसपी देने की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करने का काम आपके इस चौकीदार ने किया है।

ु

मोदी ने कहा कि आपका यह उत्साह, ये जोश हमारे कुछ विरोधियों की नींद उड़ाने के साथ ही सीमा पार वालों की भी नींद उड़ा रहा है। भारत माता का जयकारा करेंगे तो उसकी गूंज सीमा के उस पार भी सुनाई पडे़गी। उन्होंने कहा कि सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण की मांग दशकों से चल रही थी। समाज को बांटने में लगी कांग्रेस ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया जबकि बिना किसी शोर-शराबे के हमने यह आरक्षण लागू किया। उन्होंने कहा कि शहीद सेना के जवान 40 साल से वन रैंक वन पेंशन की मांग कर रहे थे, सरकार को प्रतिवेदन देते रहते थे लेकिन कांग्रेस सरकार ने देश की सेनानिवृत्त लोगों की भी नहीं और जो वर्तमान में हैं उनकी भी नहीं सुनी और उनको धोखा ही देती रही। 

ु

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

55 साल तक एक परिवार ने इस देश में राज किया, उन्होंने अपने परिवार के लिए स्मारक बनवाए, समाधियां बनवाईं, अपने परिवार के बंगलों को स्मारक में परिवर्तित किया, लेकिन देश के जवानों के बलिदान को याद करने के लिए नेशनल वॉर मेमोरियल नहीं बनवा पाए। अब तक हम 35 हजार करोड़ रुपये सेना के जवानों के खाते में जमा करा चुके हैं जो 30 साल पहले रिटायर हो गए उसके घर भी पैसे पहुंचाए। कहां कांग्रेस के 500 करोड़ और कहां 35 हजार करोड़ रुपये। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस जिसे समर्थन देकर कर्नाटक में सरकार चल रही है, वहां के मुख्यमंत्री ने सैनिकों के बारे में कहा है कि सेना में तो वो युवा भर्ती होते हैं, जो भूखे होते हैं, जिन्हें दो वक्त का खाना कहीं नहीं मिलता। 

ु

मोदी ने चित्तौड़गढ़ की जनसभा में कहा कि राजस्थान में पानी की समस्या के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। सिंधु जल संधि के तहत हमारे हिस्से का पानी रोक लिया होता तो आज पानी की किल्लत नहीं होती। कांग्रेस यहां के लोगों से वोट लेती रही और राजस्थान के हिस्से का पानी पाकिस्तान को पिलाती रही है, आप प्यासे रहे। अब भाजपा सरकार ने पाकिस्तान की ओर बहने वाले पानी पर एक बांध योजना शुरू की है। आने वाले दिनों में आपके हिस्से का पानी आपको मिलेगा, पाकिस्ताान को नहीं। मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, आपने (कांग्रेस) सालों तक सरकार चलाई। ये चायवाला पांच साल में अर्थव्यवस्था के मामले में देश को 11 से छठे नंबर पर लाया। वे कहते हैं कि मोदी विदेश घूम रहा है, लेकिन जी20 जैसी हर बैठक में भारत शामिल रहा। 

ु

मोदी ने कहा हमारी सरकार आने के बाद बम धमाके करने वाली गैंग जम्मू-कश्मीर तक ही सीमित रह गई। 26/11 मुंबई हमले के बाद देश चाहता था कि आतंकियों को करारा जवाब दिया जाए, लेकिन तब सरकार ने हिम्मत नहीं दिखाई। उरी और पुलवामा हमले के बाद हमने सेना को खुली छूट दी। आतंकियों को जवाब मिला। एयर स्ट्राइक हुई और खेल खत्म। श्रीलंका में चर्च और होटलों में धमाके हुए। आज विश्व में ईस्टर का पर्व मनाया जा रहा है। निर्दोष लोग चर्च में पूजा कर रहे थे, उसी समय आतंकियों ने उन्हें मार दिया। आतंकवाद कितना भयंकर है, हर दिन दुनिया में कहीं न कहीं खून बिखेर रहा है। भारत, श्रीलंका के साथ मजबूती के साथ खड़ा है। भारत हर मदद के लिए तैयार है। मोदी ने कहा कि जब आप कमल के निशान का बटन दबाएंगे, मन में तय करिएगा कि आतंकवाद को खत्म करने के लिए बटन दबा रहे हैं। 

ु

मोदी ने कहा जब अभिनंदन को पाकिस्तान ने पकड़ लिया तो मैंने उनसे कहा कि अगर कुछ भी गलत हुआ तो हम छोड़ेंगे नहीं। आज हमने ऐसे मिसाइल बना ली है, जो अंतरिक्ष में भी मार कर सकती है। भारत आज दुनिया में चौथी महाशक्ति बन गया है। हम एक सशक्त और समृद्ध भारत बनाना चाहते हैं। 

ु

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा 
उत्तरलाई से बाड़मेर शहर तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की रही। एसपीजी व विशेष सुरक्षा दस्ते भी पहुंचे। आदर्श स्टेडियम सुरक्षा घेरे में रहा। यहां बाड़मेर सहित जैसलमेर, जालोर, सिरोही सहित गुजरात से भी लोग सभा में भाग लेने पहुंचे। बाड़मेर की सभा के बाद प्रधानमंत्री दिल्ली के लिए उत्तरलाई से रवाना हुए। दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री की सभा जोधपुर में होगी।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसलिए चुना बाड़मेर को 
बाड़मेर भारत पाकिस्तान सीमा से सटा लोकसभा क्षेत्र है। सामरिक दृष्टि से प्रधानमंत्री की यह चुनावी सभा मायने रखती है। मारवाड़ की इस सीट का असर प्रदेशभर में पिछले समय से होने लगा है। यहां जातिगत गणित और सियासत इतनी गहराती है जिसका असर प्रदेशभर में पहुंच रहा है। प्रदेश की पहली रिफाइनरी भी बाड़मेर में लगनी है जिसका कार्य शुभारंभ प्रधानमंत्री ने किया था। पिछला चुनाव यहां भाजपा से बगावत कर वरिष्ठ नेता जसवंतसिंह ने लड़ा था और इस बार उनके पुत्र मानवेन्द्र कांग्रेस के प्रत्याशी हैं, जिन्होंने विधानसभा चुनावों में भाजपा छोड़ी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended