संजीवनी टुडे

राजग को समर्थन देने वाले दलों को सरकार में शामिल करना नेत्रित्व का दायित्व-नीतीश कुमार

संजीवनी टुडे 23-05-2019 21:12:21


पटना| बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजग को समर्थन देनेवाले दलों को सरकार में शामिल करना नेतृत्व   का दायित्व और भूमिका  बताते हुए कहा कि बिहार के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए विशेष पहल करने की आवश्यकता है. लोकसभा चुनाव का  परिणाम आने के बाद  गुरुवार की देर शाम संवाददाताओं के साथ बातचीत करते हुए नीतीश कुमार ने केन्द्रीय मंत्रीमंडल में उनकी पार्टी को स्थान मिलने के सवाल पर यहां  कहा कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी केनेतृत्व  में सरकार बनेगी . उन्होंने कहा कि यह नेतृत्व की भूमिका है कि जिन दलों ने उन्हें समर्थन दिया है उन्हें सरकार में रखें . नीतीश कुमार ने कहा कि दो दिन पहले राजग की दिल्ली में बैठक हुई जिसमें ऐसे कई मुद्दों पर बातचीत हुई . बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार का पिछडापन दूर करने के लिए विशेष पहल करनी होगी . 

उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के लिए बहुत कुछ किया गया है किन्तु अभी भी यह राज्य पिछड़ेपन से निकल नहीं सका है. नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमन्त्री ने भी इस भावना से सहमति  व्यक्त की  और कहा कि पूर्वोत्तर के राज्यों के  विकास के लिए अभी बहुत काम किया जाना है. उन्होंने कहा कि महिलाओं के समुचित उत्थान के लिए महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम को और तेज़ी से चलाने की आवश्यकता है. 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

राजग को अभूतपूर्व जीत दिलाने के लिए राज्य की जनता को बधाई देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य और केंद्र दोनों सरकारें जनता की सेवा पूरी प्रतिबद्ध्ता से करेंगे .उन्होंने कहा कि मतदान के जरिये लोगों ने अपनी मंशा ज़ाहिर कर दी  है कि वे समाज में प्रेम , भाईचारा और विश्वास बनाये रखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मतदाताओं की भावना का वह पूरा –पूरा ध्यान रख कर काम करेंगे. 
 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended