संजीवनी टुडे

घुसपैठ को बढ़ावा दे रही ममता सरकार : प्रधानमंत्री

संजीवनी टुडे 24-04-2019 17:25:39


बीरभूम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर घुसपैठ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ममता के शासनकाल में घुसपैठियों का आदर-सत्कार हो रहा है। उन्हें बसाया जा रहा है। प्रदेश में असामाजिक तत्वों का बोलबाला है। लोगों का जीना मुहाल हो गया है। यहां तक कि हिंदू अपना त्योहार भी भय के साये में मनाने के लिए मजबूर है। आज की युवा पीढ़ी ऐसी सरकार से छुटकारा पाना चाहती है। 

प्रधानमंत्री ने बुधवार को लगातार दूसरे दिन पश्चिम बंगाल में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।बीरभूमि जिले के बोलपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज का युवा दादागिरी नहीं चाहता। वो दुनिया में भारत की जय-जयकार चाहता है, भारतीय संस्कृति की, बंगाल की संस्कृति की जय-जयकार चाहता है। मोदी ने मंगलवार को आसनसोल में चुनावी जनसभा संबोधित की थी।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले तीन चरणों के मतदान के बाद जो रिपोर्ट आ रही हैं उनसे साफ है कि दीदी का पश्चिम बंगाल में सूरज अस्त होना शुरू गया है। बंगाल का कोना-कोना बोल रहा है, सिंडिकेट का सिंहासन डोल रहा है। दीदी के पास अगर गुंडा तंत्र की ताकत है तो हमारे साथ लोकतंत्र की शक्ति है। लेफ्ट और कांग्रेस के इतने दशकों के शासन से त्रस्त हो कर जनता ने दीदी पर भरोसा किया था, लेकिन दीदी ने क्या किया? घुसपैठ और दादागिरी को बढ़ावा देने का काम किया और पश्चिम बंगाल के विकास में स्पीड ब्रेकर लगा दिया। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

मोदी ने बीरभूम जिले में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की कर्मस्थली विश्वभारती के पास जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जहां निर्दोष लोगों की आए दिन हत्या की जाती हो, जहां राजनीतिक विचारों पर गोली और तलवार भारी पड़ जाती हो, जहां रेत, कोयला, गिट्टी माफिया ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा हो, ऐसे समाज की कल्पना गुरुदेव ने नहीं की थी। गुरुदेव के उस सपने का क्या हुआ? प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल में शांतिपूर्वक मतदान सुनिश्चित कराने और वोट लूटने की कोशिश को विफल करने के लिए चुनाव आयोग की कोशिशों को सराहा। उन्होंने कहा कि आयोग ने यहां शांतिपूर्वक मतदान सुनिश्चित करने के लिए सारी व्यवस्थाएं की है इसीलिए ममता बनर्जी चिढ़ी हुई हैं।

बांग्लादेश में भूखंड समझौते का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बांग्लादेश के साथ सीमा विवाद कितने वर्षों से चल रहा था। कितनी सरकारें आई गईं, हमारे लाखों नागरिकों का जीवन अधर में लटका हुआ था। हमने ये विवाद भी हल करने का काम किया है। बीरभूम जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने का आश्वासन देते हुए उन्होंने कहा कि दीदी जिस कांग्रेस की सरकार में पार्टनर रही हैं, वो तो पाकिस्तान के आतंक के सामने रोती रही, लेकिन आज ऐसी सरकार है जिसने आतंकियों को घर में घुसकर मारा है। देश की सुरक्षा हो या फिर समृद्धि, हमारी नीति स्पष्ट है। हम परिवहन से पर्यटन और पर्यटन से परिवर्तन तक विकास के काम कर रहे हैं। बोलपुर में पर्यटन की बहुत संभावनाएं हैं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस की गुंडागर्दी जब तक रहेगी तब तक टूरिज्म भी नहीं बढ़ेगा, नए उद्योग नहीं आएंगे। 

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

विदेश यात्राओं पर दी सफाई 
प्रधानमंत्री मोदी की विदेश यात्राओं पर सवाल खड़ा करने वाली ममता को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मैं कहीं पढ़ रहा था कि दीदी ने कहा है कि चाय वाले ने पांच वर्ष में सिर्फ विदेश यात्राएं ही की हैं, लेकिन आज दुनिया में भारत का दम दिख रहा है, भारत का डंका बज रहा है तो ये इसलिए है, क्योंकि इन्हीं विदेश यात्राओं में भारत के 130 करोड़ लोगों की बुलंद आवाज दूसरे देशों तक पहुंची। ये भारत की बढ़ती ताकत का असर है कि देश में विदेशी निवेश रिकॉर्ड स्तर पर है, विदेशी मुद्रा का भंडार रिकॉर्ड स्तर पर है, रिकॉर्ड संख्या में विदेशी टूरिस्ट भारत आ रहे हैं। 

More From loksabhaelection

Loading...
Trending Now
Recommended