संजीवनी टुडे

ममता बनर्जी ने अर्द्धसैनिक बलों पर लगाया मतदान प्रक्रिया को प्रभावित करने का आरोप

संजीवनी टुडे 23-04-2019 15:48:56


आरामबाग। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के लिए बंगाल में तैनात किए गए अर्द्धसैनिक बलों पर चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि तीसरे चरण के मतदान के दौरान मालदह दक्षिण लोकसभा सीट के इंग्लिशबाजार इलाके के 166 और 167 नम्बर बूथ पर केन्द्रीय बलों के जवान भाजपा के पक्ष में मतदान करवा रहे थे। तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

वे हुगली जिले के आरामबाग लोकसभा क्षेत्र की तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार अपरुपा पोद्दार के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहीं थीं। ममता ने कहा कि इसी प्रकार की शिकायत इटाहार से भी आई है। 

वहां भी केन्द्रीय बलों के जवान कतार में खड़े लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे थे। उन्होंने केन्द्रीय बलों के जवानों को चेतावनी देते हुए कहा है कि कल जब नई सरकार बनेगी तो उसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नहीं रहेंगे। केन्द्रीय बलों को ममता बनर्जी के साथ ही काम करना पड़ेगा। 

उन्होंने कहा कि एक महिला उम्मीदवार मालदह दक्षिण लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। उनके पति गृह मंत्रालय में बैठकर अर्द्धसैनिक बलों को भेज रहे हैं। इसी से अनुमान लगाया जा सकता है कि किस प्रकार भाजपा मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है। 

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि त्रिपुरा, गुजरात, बिहार, उत्तर प्रदेश में कोई चुनाव नहीं हो रहा है, सिर्फ रीगिंग हो रही है। उन्होंने सवाल उठाया कि त्रिपुरा, बिहार, गुजरात और उत्तर प्रदेश में कितने अधिकरियों का तबादला हुआ है और कितने केन्द्रीय बलों की तैनाती की गई है? 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने जानना चाहा कि पश्चिम बंगाल में इतनी बड़ी संख्या में केन्द्रीय बलों के तैनाती का क्या औचित्य है? ममता ने कहा कि वे मोदी के खिलाफ सबसे ज्यादा मुखर हैं। इसलिए बंगाल के साथ ऐसा बर्ताव हो रहा है। ममता ने कहा कि चाहे जितना भी केन्द्रीय बलों को लगा दिया जाए, बंगाल की जनता तृणमूल कांग्रेस को ही वोट देगी।

More From loksabhaelection

Loading...
Trending Now
Recommended