संजीवनी टुडे

लोस चुनाव: मतगणना के लिए चमोली जिला प्रशासन तैयार

संजीवनी टुडे 20-05-2019 15:56:25


गोपेश्वर। लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए चमोली जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए मतगणना कर्मियों का द्वितीय चरण का प्रशिक्षण सोमवार को संपन्न हो गया है। मतगणना कर्मियों को 23 मई को रेंडामाइजेशन के बाद विधान सभा व टेबल आवंटित की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी चमोली स्वाति एस भदौरिया ने सभी मतगणना कार्मिकों को निर्देश दिए कि निर्धारित समय पर मतगणन स्थल पर पहुंचने, पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के साथ दी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। साथ ही यह भी निर्देश दिए कि प्रशिक्षण में अपनी शंकाओं का अच्छी तरह से समाधान करने तथा मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या होने पर एआरओ से संपर्क करें।  मतगणना कक्ष में किसी को भी मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें

 उन्होंने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार पोस्टल बैलट की गणना पूरी होने का इंतेजार किए बगैर ईवीएम की सभी राउंड की गणना का कार्य पूरा किया जाएगा। अपर जिला निर्वाचन अधिकारी हसांदत्त पांडे एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी एमएस बर्निया ने प्रशिक्षण के दौरान कार्मिकों के साथ अपने अनुभवों को शेयर करते हुए  सर्तकता, सावधानी एवं धैर्य के साथ गणना कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। कहा कि मतगणना निर्वाचन का महत्वपूर्ण चरण है। इसमें जरा सी भी चूक होने पर पूरा परिणाम व निर्वाचन प्रक्रिया दूषित हो जाती है। इसलिए विशेष सावधानी रखी जाय। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

मतगणना के लिए रिजर्व सहित 119 कर्मी तैनात
गढ़वाल संसदीय क्षेत्र अंतर्गत चमोली जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए रिजर्व सहित 36 मतगणना सुपरवाइजर, 39 मतगणना सहायक तथा 44 माइक्रो ऑब्जर्बर नियुक्त किए गए हैं। मतगणना के दिन 23 मई को सुबह पांच बजे कार्मिकों का रेंडामाइजेशन के बाद विधानसभा व टेबल आवंटित की जाएगी। जिले में तीनों विधानसभा की मतगणना के लिए कुल 29 टेबल लगाई जाएगी, जिसमें बद्रीनाथ विधानसभा के लिए 11 तथा थराली व कर्णप्रयाग के लिए नौ-नौ टेबल रहेगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended