संजीवनी टुडे

लोकसभा रूझान : अनुराग ठाकुर दो लाख वोटों से आगे

संजीवनी टुडे 23-05-2019 12:06:00


शिमला। हिमाचल में भाजपा एक तरफा जीत की ओर बढ़ रही है। प्रदेश की सभी चारों ससंदीय सीटों हमीरपुर, कांगड़ा, मण्डी और शिमला से भाजपा के उम्मीदवारों ने बड़ी बढ़त बना ली है। हिमाचल में भाजपा की जीत इस बार 2014 से भी बड़ी होने जा रही है। हमीरपुर से अनुराग ठाकुर और मण्डी से राम स्वरूप शर्मा ने दो लाख वोटों की बढ़त बना ली है।

मण्डी से भाजपा को उम्मीदवार राम स्वरूप शर्मा ने कांग्रेस उम्मीदवार आश्रय शर्मा पर दो लाख से अधिक मतों की बढ़त बना ली है। वे दो लाख 54 हजारा वोटों से आगे चल रहे हैं। 

वहीं हमीरपुर से भाजपा उम्मीदवार अुनराग दो लाख तीन हजार वोटों से कांग्रेस उम्मीदवार राम लाल ठाकुर से आगे चल रहे हैं।
कांगड़ा से भाजपा उम्मीदवार किशन कपूर एक लाख 83 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।  शिमला से भाजपा उम्मीदवार सुरेश कुमार कश्यप एक लाख 67 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। 

हिमाचल में भाजपा उम्मीदवारों को औसतन 69 फीसदी वोट मिले हैं। जबकि कांग्रेस उम्मीदवार तीस फीसदी वोटों तक ही सीमित हो गए हैं। भाजपा ने सभी चारों सीटों पर निर्णायक बढ़त बना ली है। 

हिमाचल में भाजपा व कांग्रेस के बीच सीधा मुकावला है। हिमाचल की चारों लोकसभा सीटों पर मतगणना गुरूवार सुबह आठ बजे शुरू हो गई। 18 मतणगना केंद्रों पर वोटों की गिनती चल रही है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गौरतलब है कि इस बार हिमाचल प्रदेश में रिकार्ड 72.25 फीसदी मतदान हुआ है। साल 2014 में चारों सीटें भाजपा के खाते में गई थीं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended