संजीवनी टुडे

Lok Sabha Election 2019: वोट डालकर बोले राहुल गांधी- नफरत का प्रचार कर चुनाव लड़ रहे हैं नरेंद्र मोदी

संजीवनी टुडे 12-05-2019 11:23:49


नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली सहित सात राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। छठे दौर के इस चुनाव में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, बिहार, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश की 8-8, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर मतदान होना है। मतदान के साथ केंद्रीय मंत्रियों राधामोहन सिंह, हर्षवर्धन और मेनका गांधी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेताओं दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया की किस्मत का फैसला हो जाएगा। इस चरण में कुल 10.18 करोड़ मतदाता मतदान के योग्य हैं जो 979 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। चुनाव आयोग ने चुनाव के सुचारू संचालन के लिए 1.13 लाख से अधिक मतदान केंद्र बनाए हैं। इस चरण में बीजेपी की कड़ी परीक्षा है क्योंकि 2014 में उसे 59 में से 45 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं टीएमसी को आठ, कांग्रेस को दो और सपा और लोजपा को एक-एक सीट पर जीत मिली थी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

आपको बता दें की राजधानी दिल्ली में बीजेपी, आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है। राजधानी की सभी सात सीटों पर18 महिलाओं समेत 164 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। जिनमें कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और प्रत्याशी शीला दीक्षित, मुक्केबाज विजेन्दर सिंह, भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, आप उम्मीदवार आतिशी और क्रिकेटर व् नेता और भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर पर सभी की निगाहें टिकी हैं। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिविल लाइंस इलाके में वोट डाला। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता को देश के लिए जनता को अपने घरों से निकलकर मतदान करना चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली का काम रोकने वालों को वोट कतई न दें। 

वही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में मतदान किया। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चुनाव में बेरोजगारी सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा है। इसके बाद किसानों की परेशना दूसरा सबसे बड़ा मुद्दा है। नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स से अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान हुआ है। कांग्रेस जनता के मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है और हमने चुनाव में प्यार का इस्तेमाल किया है जबकि नरेंद्र मोदी नफरत का प्रचार कर चुनाव लड़ रहे हैं, हमें उम्मीद है कि प्यार ही जीतेगा। 

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended