संजीवनी टुडे

कमरहाटी न्यू टाउन में मतदान केंद्रों के बाहर जमे तृणमूल कर्मियों पर लाठीचार्ज

संजीवनी टुडे 19-05-2019 15:33:51


कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे बारासात व दमदम संसदीय क्षेत्र में मतदान केंद्रों के बाहर बड़ी संख्या में एकत्रित हुए तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को भगाने के लिए केंद्रीय बलों के जवानों को लाठी चार्ज करना पड़ा है। पहली घटना दमदम संसदीय क्षेत्र के कमरहटी की है। बताया गया है कि मतदान केंद्र से 200 मीटर के दायरे में तृणमूल कांग्रेस ने  कैंप ऑफिस बना लिया था। वहां खाना वगैरह बनाया जा रहा था तथा मतदान करने के लिए जा रहे लोगों को खिलाया जा रहा था। इस बहाने यहां लगातार तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता एकत्रित हो जा रहे थे जिससे मतदाताओं को परेशानी हो रही थी। बार-बार केंद्रीय बलों के क्विक रिस्पांस टीम ने मौके पर पहुंचकर इसे बंद करने की चेतावनी दी लेकिन तृणमूल कर्मियों ने नहीं माना जिसके बाद लाठी चार्ज करनी पड़ी। 

इसके बाद सारे तृणमूल कार्यकर्ता भाग खड़े हुए। हालांकि बाद में मीडिया के पहुंचने पर सारे कार्यकर्ता एकत्रित हुए और आरोप लगाया कि क्विक रिस्पांस टीम ने तृणमूल कैंप ऑफिस में हमला कर तोड़फोड़ किया है। इसी तरह से बारासात लोकसभा क्षेत्र के न्यू टाउन के कदमपुर इलाके में भी एक मतदान केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता एकत्रित हो गए थे। आरोप है कि एक बच्चे के जन्मदिन मनाने के बहाने यहां सैकड़ों लोगों के लिए खाना बन रहा था। इसलिए यहां मतदान केंद्र संख्या 201 और 202 के पास लगातार तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता एकत्रित होते जा रहे थे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इन लोगों ने मतदाताओं पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। जिसके बाद केंद्रीय बलों के जवान मौके पर पहुंचे और इन्हें हटाने के लिए लाठी चार्ज  किया। यहां भी तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय बलों के जवानों ने जबरदस्ती उनके चुनावी कार्यक्रम में बाधा बनने की कोशिश की है। हालांकि जब पूछा गया कि बच्चे के जन्मदिन का चुनाव से क्या लेना देना है, तब तृणमूल के नेता बगले झांकते हुए नजर आए। 

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended