संजीवनी टुडे

छठे चरण में अखिलेश यादव और मेनका गांधी समेत कईयों की प्रतिष्ठा दांव पर

संजीवनी टुडे 07-05-2019 15:33:11


बस्ती। लोकसभा चुनाव के चुनावी चक्रव्यूह के छठे चरण के मतदान वाली पूर्वी उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर जिन राजनीतिक दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है उनमें समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश सिंह यादव, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, प्रदेश सरकार की मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और मुकुट बिहारी वर्मा के अलावा अन्य कई राजनीतिक दिग्गज शामिल हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उल्लेखनीय है कि आगामी 12 मई को होने जा रहे मतदान वाली इन संसदीय सीटों जिनमें बस्ती, संत कबीर नगर, डुमरियागंज, श्रावस्ती, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछली शहर और भदोही शामिल हैं म चुनाव प्रचार अपने चरम पर पहुंच चुका है और स्टार प्रचारकों की चुनाव सभाएं तथा रोड शो ताबड़तोड़ आयोजित किए जा रहे हैं।

इस चरण की 14 संसदीय सीटों में से भारतीय जनता पार्टी ने सभी पर, जबकि कांग्रेस ने 12, बहुजन समाज पार्टी ने 10 और समाजवादी पार्टी ने 4 सीटों पर अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान इस चरण की आजमगढ़ संसदीय सीट को छोड़ बाकी संसदीय सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी, पर पिछले साल हुए उपचुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी ने फूलपुर सीट भी भारतीय जनता पार्टी से झटक ली थी।

इस बार समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश सिंह यादव आजमगढ़ सीट से उम्मीदवार हैं जहां भारतीय जनता पार्टी ने उनके मुकाबले दिनेश लाल निरहुआ को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी सुल्तानपुर, रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद और मुकुट बिहारी वर्मा अंबेडकरनगर सीट पर भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर किस्मत आजमा रहे हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

प्रतापगढ़ संसदीय सीट पर पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह ने नवगठित जनता दल लोकतांत्रिक पार्टी से अक्षय कुमार सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि प्रदेश के एक दिन के मुख्यमंत्री रहे जगदंबिका पाल भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर डुमरियागंज संसदीय सीट, समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता रहे पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह कांग्रेस पार्टी के टिकट पर बस्ती संसदीय सीट और दो बार सांसद रहे भालचंद यादव कांग्रेस टिकट पर संत कबीर नगर संसदीय सीट पर किस्मत आजमाने में लगे हैं।

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended