संजीवनी टुडे

रेस्तरा में बिना परमिशन के कार्यकर्ताओं को भोज कराने पर निर्वाचन अधिकारी ने छापा मारकर बनवाई वीडियो

संजीवनी टुडे 05-04-2019 18:59:40


कानपुर। कानपुर लोकसभा चुनाव में जहां सभी पार्टियां जोड़-तोड़ की गणित में लगी है और जीत का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती। जीत के लिए सभी तरह से साम, दाम, दंड, भेद से जीत सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं। इसमें नामांकन होने से ही पहले सपा-बसपा गठबन्धन उम्मीदवार आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने में जुटा है। उनकी यह हरकत कहीं चुनाव के समय मुश्किलें न पैदा कर दें। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

दरअसल नामांकन से पूर्व ही गठबन्धन से सपा प्रत्याशी राम कुमार निषाद ने शनिवार को एक रेस्तरा में निषाद जयंती के नाम पर प्रेस वार्ता बुलाई। जनता के बीच अपना चुनावी एजेंटा बताने के लिए पत्रकारों से बातचीत की। पत्रकार वार्ता के बाद रेस्तरा में कार्यकर्ताओं और कुछ पत्रकारों के साथ गठबन्धन उम्मीदवार ने गेट टुगेदर पार्टी रखी। 

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत जैसे ही जिला निर्वाचन आयोग को मिली, वैसे ही एक टीम ने रेस्तरा में छापा मार दिया। टीम में शामिल अधिकारी नितिन सिंह की अगुवाई में छापेमारी करते हुए जांच पड़ताल की। जांच के दौरान मौके की वीडियोग्राफी कराई गई। इस दौरान सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी भड़क गए। उन्होंने पहले निर्वाचन टीम को बाहर किया और बाद में किसी भी तरह की कार्यवाही कर लेना की हुड़की देते हुए निपटने की बात कह डाली। उधर उम्मीदवार राम कुमार ने सफाई देते हुए कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी से परमिशन मांगी थी, पर उन्होंने नामांकन न होने पर किसी भी तरह की परमिशन देने से मना कर दिया था। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

शुक्रवार को रेस्तरा में सिर्फ एक भेंट वार्ता रखी गई थी। निर्वाचन अधिकारी की शिकायत पर फोर्स के साथ पहुंचे अफसर नितिन सिंह ने बताया कि उनके पास आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत आई थी जिस पर रेस्तरा में जांच करने पहुंचे और वीडियोग्राफी कराकर मामले से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। आचार संहिता उल्लंघन को लेकर रिपोर्ट तैयार कर अधिकारियों को सौंप दी जाएगी। 

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended