संजीवनी टुडे

हिंदू मतदाताओं को मार कर भगाया जा रहा : भाजपा

संजीवनी टुडे 18-05-2019 21:57:58


कोलकाता। लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण के मतदान से एक दिन पहले भाजपा ने दावा किया है कि मतदान वाले क्षेत्रों से हिंदू मतदाताओं को मार कर भगाया जा रहा है। पार्टी के प्रदेश संयोजक मुकुल रॉय ने इससे संबंधित एक चिट्ठी केंद्रीय मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को लिखी है। इसमें उन्होंने दावा किया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के संसदीय क्षेत्र डायमंड हार्बर व अन्य क्षेत्र जैसे बसीरहाट, जयनगर, दमदम, बारासात, मथुरापुर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर में बड़ी संख्या में हिंदू मतदाताओं को मारकर घरों से भगाया जा रहा है और उनका मतदाता पहचान पत्र छीन लिया गया है। 

मुकुल राय ने लिखा, "मैं चुनाव आयोग का ध्यान इस ओर आकृष्ट करना चाहता हूं कि पश्चिम बंगाल के सभी नौ संसदीय क्षेत्रों के पलता, डायमंड हार्बर, सतगछिया, विष्णुपुर और अन्य क्षेत्रों में सत्तारूढ़ तृणमूल के नेता-कार्यकर्ता, संरक्षित गुंडे और असामाजिक तत्वों ने क्षेत्र के बहुसंख्यक हिंदू समुदाय के घरों पर हमले किए हैं और मतदाताओं को डरा धमका कर मतदान से पहले इलाका छोड़कर भागने के लिए मजबूर किया गया है।"मुकुल ने दावा किया है कि इन सभी लोगों के मतदाता पहचान पत्र छीन लिए गए हैं ताकि रविवार को मतदान वाले दिन उसके जरिए बोगस वोटिंग की जा सके। उन्होंने इसके पीछे राज्य प्रशासन की मिलीभगत का आरोप लगाया है। प्रत्येक क्षेत्र के संबंधित थाना प्रभारी इस पूरी साजिश में शामिल हैं और इन घटनाओं के खिलाफ किसी तरह की कोई कारवाई करने के बजाय सत्तारूढ़ तृणमूल को लाभ पहुंचाने के लिए खामोशी से मदद कर रहे हैं।  

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

मुकुल रॉय ने कहा कि मतदान की पूर्व संध्या पर इस तरह की हिंसा और साजिश लगातार जारी है। अगर चुनाव आयुक्त समय रहते कोई कार्यवाही नहीं करते हैं तो पश्चिम बंगाल में रविवार को होने वाला अंतिम चरण का मतदान केवल मजाक बनकर रह जाएगा। उन्होंने चिट्ठी के अंत में लिखा है कि भारत के चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा इस समय मतदान प्रक्रिया के अभिभावक हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि पश्चिम बंगाल में शांतिपूर्वक और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने के लिए तत्काल कदम उठाएंगे। उल्लेखनीय है कि भाजपा  के राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता ने भी आरोप लगाया है कि प्रदेश में 50000 से अधिक बुर्का मंगाया गया है जिसकी मदद से फर्जी वोटिंग करने की योजना सत्तारूढ़ तृणमूल के लोगों ने बनाई है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended