संजीवनी टुडे

गुना- शिवपुरी सीट पर कांग्रेस के सिंधिया 5 हजार वोटों से पीछे, नजदीकी से है मुकाबला

संजीवनी टुडे 23-05-2019 12:01:06


गुना। मप्र की गुना-शिवपुरी संसदीस सीट पर मतगणना का दौर गुरुवार सुबह से जारी है। तीन पीढिय़ों से मप्र की गुना शिवपुरी संसदीय सीट पर कब्जा जमाए सिंधिया परिवार के लिए 2019 लोकसभा चुनाव परिणाम चौंकाने वाला हो सकता है। शुरूआती रुझान में गुना-शिवपुरी सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पांच हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं। यहां उनका मुकाबला भाजपा के डॉ केपी यादव से हो रहा है। 

लंबे समय से सिंधिया घराने का गढ़ रही गुना-शिवपुरी संसदीय सीट पर भाजपा ने इस बार लोकसभा चुनाव में सेंध लगाने की कोशिश की। इस बार भाजपा ने सिंधिया को मात देने के लिए उनके सबसे करीबी शख्स डॉ केपी यादव को टिकट दिया और शुरुआती रुझान में उसका असर भी नजर आ रहा है।

डाक मतपत्रों की गणना के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया 313 मतों से पीछे चल रहे थे। इसके बाद ईवीएम मशीन से मतगणना शुरू हुई जिसमें सिंधिया 5 हजार वोटों से पीछे हो गए। गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में 12 मई को 70.02 प्रतिशत मतदान हुआ था। यहां मुकाबला कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा के डॉ. केपी यादव के बीच है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गुना-शिवपुरी संसदीय सीट तीन जिलों की आठ विधानसभा सीटों को मिलाकर बनी है। गुना जिले की बमोरी व गुना, अशोकनगर जिले की चंदेरी, मुंगावली व अशोकनगर और शिवपुरी जिले की पोहरी, कोलारस व शिवपुरी विधानसभा शामिल हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended