संजीवनी टुडे

पूर्वी भारत में भी प्रधानमंत्री मोदी के प्रति लोगों में अपार उत्साह: योगी आदित्यनाथ

संजीवनी टुडे 09-05-2019 15:37:31


वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कांग्रेस सहित सपा-बसपा गठबंधन को निशाने पर लेकर कहा कि शिवपाल यादव ने बताया था कि हम लोगों (यादव परिवार) की कोई बहन नहीं है तो बुआ कहां से आ गईं?

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

दो दिवसीय काशी दौरे के अन्तिम दिन मुख्यमंत्री चौकाघाट स्थित सांस्कृतिक संकुल में भाजपा की ओर से आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने सीधे गांधी परिवार को कठघरे में खड़ा कर कहा कि परिवार ने अपने घर में ही क्वात्रोची से बोफोर्स की दलाली करवाई थी। केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वी भारत में भी प्रधानमंत्री मोदी के प्रति लोगों में अपार उत्साह है।

उनके पांच वर्षों के कार्यकाल में यूपी में कोई आतंकी हमला नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि पहले भारत में कहीं भी आतंकी घटना होती थी तो जनता मारी जाती थी और  हमारे जवान शहीद होते थे लेकिन आज जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी के दोबारा पीएम बनने पर देश से आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद जड़ से खत्म हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यूएन द्वारा मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करना भारत की बहुत बड़ी कूटनीतिक विजय है।

भारत को दुनिया की महाशक्ति बनाने के लिए पीएम मोदी निरंतर लगे हुए हैं। भारत की विदेश नीति की सराहना कर मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 के पहले अगर हम किसी देश के दूतावास में जाते थे तो भारत का नाम देखकर लोग बड़ी हेय दृष्टि से देखते थे लेकिन 2014 के बाद इसमें परिवर्तन आया है। अब भारतवंशी जब दूतावासों में वीजा और पासपोर्ट के लिए जाते हैं तो वहां लोग कहते हैं कि आप भारत के हैं, पीएम मोदी के देश से हैं।

सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले दिनों मुझे बंगाल जाना पड़ा। पहले वहां की ममता सरकार ने मेरा हेलीकॉप्टर उतरने नहीं दिया। मैं झारखंड में हेलीकॉप्टर उतारकर 35 किलोमीटर गया। इस दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं ने फिर एक बार मोदी सरकार के नारे पूरे रास्ते में लगाए। मुख्यमंत्री ने काशी के विकास का जिक्र कर कहा कि बाबा भोले नाथ को मां गंगा से मिलन विश्वनाथ धाम में किया जा रहा है। 

नई काशी अब नए कलेवर में दिखेगी। उन्होंने चार साल पहले का जिक्र कर कहा कि पहले काशी की क्या स्थिति थी। काशी की गलियों को देखकर, गंदे घाटों को देखकर, लटकते तारों को देखकर, टूटी सड़कों को देखकर हर व्यक्ति यही प्रश्न करता था- क्या यही काशी है। पांच वर्ष पहले कोई बाबतपुर से काशी आया होगा तो सड़क को देखा होगा। लटकते तारों का हट जाना और हेरिटेज लाइट लगना नया स्वरूप देता है।

उन्होंने कहा कि काशी हमारी आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी नहीं है अब यह पीएम मोदी की नई काशी है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के चलते उत्तर प्रदेश की एक पहचान है। जिस दिन इस पहचान को पूरी प्रतिबद्धता के साथ नई ऊंचाई पर ले जाएंगे, पूरे उत्तर प्रदेश की नई पहचान बनेगी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

काशी दुनिया की सबसे सुंदरतम सांस्कृतिक राजधानी के रूप में उभरने जा रही है। सम्मेलन में मुख्यमंत्री पांच चरणों के बाद के रूझान का हवाला देकर दावा किया कि 23 मई को भाजपा की एक बार फिर पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री ने चुनाव में बंगाल और ओडिशा में भी बीजेपी के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की।

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended