संजीवनी टुडे

पटना में ईवीएम तोड़फोड़ व फायरिंग, नालंदा में बीडीओ को बनाया बंधक, तेजप्रताप के बाउंसरोंं ने फोटोग्राफर को पीटा

संजीवनी टुडे 19-05-2019 14:49:36


पटना। लोकसभा के चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण में मतदान के दौरान अधिकांंश क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है। हालांकि कुछ बूथों पर गड़बड़ी और झड़प की शिकायतें भी मिल रही हैं। कई जगहों पर ईवीएम की खराबी की सूचना मिली है। पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के मालसलामी में बूथ संख्या 272 और दीघा के बूथ नं. 50 पर ईवीएम खराब रही, जिससे कुछ देर के लिए मतदान बाधित रहा। पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के दुल्हिन बाजार के सरकुना में ईवीएम में तोड़फोड़ और फायरिंग हुई। इसके बाद से दो मतदानकर्मियों के लापता होने की सूचना मिल रही है। एक बूथ पर तेेेेजप्रताप यादव के बाउंसर ने एक फोटोग्राफर को पीट दिया। 

रविवार को लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप मतदान करने के लिए वेटनरी कॉलेज में बने मतदान केंद्र पर बूथ संख्या 160 पर पहुंचे उसी दौरान उनकी कार का पहिया एक फोटोग्राफर के पैर पर चढ़ गया। बचाव में फोटोग्राफर ने खिड़की पर हाथ मारा, जिससे कार का कांच टूट गया। इस पर तेजप्रताप के बाउंसरों ने फोटोग्राफर को पीट दिया। साथी मीडियाकर्मियों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत किया। इसके बाद तेजप्रताप ने खुद पर जानलेवा हमला होने की बात कही। हालांकि इस संबंध अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है। 

चुनाव आयोग की ओर से दिए गए मतदाता पर्ची में राजद नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की फोटो बदली मिली। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर. श्रीनिवास ने डीएम को मामले की जांच करने का आदेश दिया है। 

नालंदा जिले के राजगीर के चंदौरा में हुई जहां मतदाताओं ने बीडीओ रंजन लाल निगम के साथ मारपीट की, उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर उन्हें कुछ देर के लिए बंधक बना लिया। जानकारी के अनुसार वहां कुछ मतदानकर्मियों ने अपना मतदान किया, जो आगंनबाड़ी कर्मी भी थी। इसके बाद मतदाताओं ने गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। उसे सुलझाने जब बीडीओ वहांं पहुंचे तो आक्रोशित मतदाताओं ने हंगामा कर दिया।
    
फर्जी वोटिंग को लेकर आरा के बड़हरा के एकौना में एक बूथ पर मतदाताओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया। घटना में एक सिपाही घायल हो गया। हंगामा के कारण कुछ देर के लिए मतदान बाधित रहा। वहीं भोजपुर जिले के बड़हरा में स्थित बूथ संख्या 99 पर विधायक सनोज यादव के पिता और विधायक समर्थकों के साथ पुलिस के बीच झड़प हुई। हंगामे के चलते कुछ देर तक अफरा-तफरी मची रही। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

सातवें चरण में बिहार की नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, काराकाट, सासाराम, जहानाबाद, आरा और बक्सर में मतदान जारी है। 8 सीटों पर 157 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिसमें 137 पुरुष तथा 20 महिला हैं। इनमें सबसे हॉट सीट पटना साहिब और पाटलिपुत्र है, इसपर सबकी नजर बनी हुई हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended