संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव में मतदान केंद्र पर तैनात होमगार्ड की ड्यूटी के दोहरान हुई मौत

संजीवनी टुडे 06-05-2019 12:18:14


भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सात सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है। मप्र की टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद और बैतूल सीटों पर आज मतदान डाले जा रहे है। सुबह करीब नौ बजे तक सात सीटों पर 9.76 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

टीकमगढ़ में 3.47 फीसदी, दमोह में 4.11 फीसदी, खजुराहो में 7.61, सतना में 1.24, रीवा में 10.80, होशंगाबाद में 9.19 और बैतूल में 7.95 फीसदी मतदान हुआ। मतदान सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा। सात सीटों पर हो रहे चुनाव के लिए कुल 15 हजार 240 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। यहां एक करोड़ 19 लाख से अधिक मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे।

सतना के मतदान केंद्र क्रमांक-7 अमरपाटन में तहसीलदार ने प्रथम मतदाता, दिव्यागों और महिला एवं अन्य मतदाताओं का तिलक लगाकर और माला पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद मतदान शुरू हुआ। दमोह में बरखेड़ा मतदान केंद्र पर जिला पंचायत दमोह के अध्यक्ष शिवचरण पटेल मतदान करने पहुंचे। सतना के पोलिंग बूथ 115 सिविल लाइन की ईवीएम खराब होने से सुबह 8 बजे तक मतदान शुरू नहीं हो सका था।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

चुनाव ड्यूटी में तैनात होमगार्ड की मौत
लोकसभा चुनाव में बैतूल में मतदान केंद्र पर तैनात होमगार्ड के सैनिक की मौत हो गई। यह घटना बैतूल के शिवाजी वार्ड के मतदान केंद्र क्रमांक 60 पर हुई। पीठासीन अधिकारी ने सुबह 3 बजे देखा कि जबलपुर जिले का होमगार्ड सैनिक महेश दुबे बाथरूम में बेहोशी की हालत में पड़ा है। पीठासीन अधिकारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को सूचना दी। उसके बाद दुबे को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended