संजीवनी टुडे

जयपुर और जयपुर ग्रामीण में भाजपा की रिकार्ड लीड

संजीवनी टुडे 23-05-2019 12:27:33


जयपुर। लोकसभा चुनावों के गुरुवार को जारी मतगणना में राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी का क्लीन स्वीप अभियान जारी है। भाजपा ने जहां प्रदेश की सभी सीटों पर विजयी लीड ले ली है वहीं जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर भी भाजपा ने पहले राउंड से ही अच्छी बढ़त बना ली है। जयपुर शहर में भाजपा प्रत्याशी रामचरण बोहरा दोपहर बारह बजे तक कांग्रेस की ज्योति खंडेलवाल से एक लाख चौतीस हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं ग्रामीण में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया से एक लाख अट्ठावन हजार मतों से बढ़त बनाए हुए है।  

निर्वाचन विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार जयपुर शहर लोकसभा सीट पर बारह बजे तक की मतगणना के बाद भाजपा के बोहरा को तीन लाख बत्तीस हजार 931 वोट मिले, जबकि उनकी प्रतिद्धंदी कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल को अब तब एक लाख नब्बे हजार 672 मत प्राप्त हुए। भाजपा के खाते में अब तक की मतगणना के 61.3 प्रतिशत वोट आ चुके है। 

जयपुर शहर सीट पर दो हजार लोगों ने नोटा को अपना मत दिया है।  वहीं जयपुर ग्रामीण सीट पर भाजपा प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को अब तक तीन लाख पचास हजार 613 तथा कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनियां को एक लाख बियासी हजार 807 वोट मिले हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उल्लेखनीय है कि 2014 लोकसभा में जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट दोनों ही सीटों पर कब्जा किया था। जयपुर सीट पर रामचरण बोहरा से कांग्रेस के महेश जोशी को पांच लाख 39 हजार 345 के रिकार्ड अंतर से हराया था, वहीं जयपुर ग्रामीण राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कांग्रेस के सी.पी. जोशी को तीन लाख बत्तीस हजार 896 मतों से जीत हासिल की थी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended