संजीवनी टुडे

भ्रष्टाचार और गरीबी का खात्मा ही भाजपा का ध्येय : केशव मौर्य

संजीवनी टुडे 17-04-2019 21:45:14


कानपुर। (संशोधित) लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए कानपुर दौरे पर आये प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस, सपा और बसपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो जनता की सेवा करेगा वह सत्ता में बार-बार आएगा और जो शोषण करेगा वह आने वाला नहीं है।आगे कहा कि भ्रष्टाचार और गरीबी का खात्मा ही भाजपा का ध्येय है और इसी के चलते अबकी बार फिर जनता का तहे दिल से आर्शीवाद मिलने जा रहा है।

बुधवार को उप मुख्यमंत्री मौर्य ने कानपुर जनपद के ग्वालटोली इलाके में पार्टी उम्मीदवार सत्यदेव पचौरी के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सूबे में हुए सपा, बसपा और रालोद के गठबंधन पर कहा यह सभी लोग प्रदेश को बारी-बारी से लूटे हैं। अब जब काम करने वाली सरकार आ गयी तो यह घबराकर एक हो गये और सत्ता का ख्वाब देखने लगे। जबकि प्रदेश में मोदी लहर नहीं अब सुनामी चल रही है, क्योंकि मोदी जी और योगी जी जनता के लिए समर्पित हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बिना नाम लिए कहा कि जो अपने पिता का नहीं हुआ, वह नकली बुआ का सगा कैसे हो सकता है। गठबंधन के नेता जाति आधारित राजनीति कर रहे हैं जबकि भाजपा की नीति सबका साथ सबका विकास है। जिससे अब जनता इनके बहकावे में फसने वाली नहीं है और प्रदेश में किसी भी सूरत पर गठबंधन कामयाब नहीं हो पाएगा। प्रथम चरण के मतदान में भाजपा के पक्ष में जमकर मतदान हुआ है। जिससे यह लोग घबरा गये हैं। भाजपा ही देश की एकमात्र पार्टी है जो समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के हित पर काम कर रही है। 

गरीबी का नारा देने वाली कांग्रेस ने नहीं हटाई गरीबी
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस जो काम पिछले 55 वर्षों के शासनकाल में नहीं कर सकी, वह आपके सामने पांच साल के अंदर दिखाई दे रहे हैं। भ्रष्टाचार और गरीबी का खात्मा ही भाजपा का ध्येय है। कांग्रेस के घोषणा पत्र पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष की दादी गरीबी हटाओ का नारा देकर 1971 के चुनाव में जीतकर आयी थी। लेकिन गरीबी नहीं हट सकी हां यह जरुर हुआ कि एक परिवार का खजाना भर गया। कहा कि मोदी ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए जनधन योजना के खाते खुलवाए, जिससे जो पैसा पहले लाभार्थी के पास 15 पैसा पहुंचता था, आज वह पूरा रुपया पहुंच रहा है। मोदी सरकार ने किसी के साथ भेदभाव नहीं किया है। 

गरीबों के घर हो रहे रोशन
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने हर वर्ग के लिए सोचा और काम किया। जिसके चलते आज गरीबों के घरों पर आसानी से बिजली पहुंच सकी और उनके घर रोशन हो रहे हैं। पहले गरीबों के घरों में महिलाएं चूल्हा फूंकती थीं, आज वहां उज्ज्वला योजना के तहत गैस चूल्हे पर खाना बन रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों को आवास दिये जा रहे हैं। इसके साथ ही अब गरीब को इलाज के लिए किसी के सामने हाथ नहीं फैलाना पड़ता है और उनका इलाज आयुष्मान योजना के तहत आसानी से हो रहा है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

प्रदेश में दोगुना गति से होगा विकास
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र में आप लोगों के आर्शीवाद से नरेन्द्र मोदी की सरकार बन गयी थी, लेकिन प्रदेश में सपा की सरकार थी। जिससे केन्द्र द्वारा भेजे गये रुपये का सही से विकास नहीं होता था। इसी को देखते हुए आप लोगों ने प्रदेश में भी भाजपा की सरकार बनवाई। जिसके बाद से प्रदेश सरकार के माध्यम से आपके पास पारदर्शिता के साथ केन्द्र की योजनाएं पहुंचने लगी। ऐसे में आप लोग एक बार फिर कमल का बटन दबाकर केन्द्र में दोबारा नरेन्द्र मोदी की सरकार बनाने का काम करें और प्रदेश में दोगुना गति से विकास होगा। उन्होंने कहा कि आप यह जान लें, कि वोट केवल मोदी को दे रहे हैं, देश के विकास के लिए दे रहे हैं।

ु

जेल जाने के डर से मोदी पर अपशब्दों की हो रही बौछार
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा है कि बेल पर घूमने वालों को डर लग रहा है कि यदि मोदी दोबारा केंद्र की सत्ता में आ गए तो उन्हें जेल जाना पड़ेगा। यही वजह है कि वह मोदी के खिलाफ अपशब्दों की बौछार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कमल का बटन दबाने से आतंकवाद और भ्रष्टाचार का गला दबेगा। कन्नौज, मैनपुरी, बदायूं और फिरोजबाद आदि सभी जगह जीत का दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस बोरिया बिस्तर बांधकर इटली जाने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस को भ्रष्टाचार की जननी बताते हुए कि इस बार वह 44 से भी कम सीटों पर सिमट जाएगी। 2019 को 2014 से बड़ा चुनाव बताते हुए कहा कि अभी से विपक्षी ईवीएम पर चिल्लाने लगे हैं जबकि जब तीन राज्यों के चुनाव में बीजेपी हारी थी तब इनके लिए ईवीएम सही थी। इस दौरान जनसेना से जुड़े तीन संत और महंत के अलावा विभिन्न पार्टियों से आए लोगों को भाजपा में शामिल किया गया।

ु

जनता देगी आजम को जवाब
मीडिया से संक्षिप्त वार्ता में उप मुख्यमंत्री ने सपा नेता आजम खान द्वारा जयाप्रदा के खिलाफ की गयी अपमानजनक टिप्पणी पर कहा कि इसका जवाब जनता देगी। जनता सब जानती है कि कौन क्या कर रहा है और लोकसभा चुनाव के परिणाम का इंतजार है। मंत्री ओम प्रकाश राजभर के सवाल पर कहा कि उन्हे भाजपा के साथ मिलकर गठबंधन का मुकाबला करना चाहिये। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पचौरी को डा. जोशी का प्राप्त है आर्शीवाद
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा के वरिष्ठ नेता डा. मुरली मनोहर जोशी यहां से भारी मतों से जीते थे। इस बार उन्होंने चुनाव न लड़ने की खुद इच्छा जतायी। जिसके चलते सत्यदेव पचौरी जी को पार्टी ने टिकट दिया। इस पर कानपुर का प्रभारी मंत्री के नाते मुझे मालूम है कि यहां पर अफवाह उड़ाई जा रही है। लेकिन सच्चाई यह है कि डा. जोशी जी का आर्शीवाद पचौरी जी प्राप्त है। आगे कहा कि कानपुरवासियों से मेरी अपील है कि इस बार भी

More From loksabhaelection

Loading...
Trending Now