संजीवनी टुडे

चंदौली में जबरन स्याही लगाने के मामले में सभी छह मतदाताओं ने दिया वोट

संजीवनी टुडे 19-05-2019 16:05:06


लखनऊ। प्रदेश के चंदौली जिले के एक गांव में ग्रामीणों को रुपये देकर उनकी उंगलियों पर जबरन स्याही लगाने के मामले में चुनाव आयोग ने साफ किया है कि सभी सम्बन्धित मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू की ओर से जानकारी दी गई कि जिलाधिकारी चंदौली नवनीत सिंह चहल ने बताया कि इस मामले में प्राप्त शिकायत के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कराकर क्षेत्राधिकारी द्वारा जांच जारी है। 

ग्रामीणों की उंगलियों पर जो स्याही लगायी गई थी, वह जांच में स्थानीय स्तर की पाई गयी है, जो धुल जा रही है। इसके साथ ही स्याही वाले सभी छह मतदाताओं ने वोट डाल दिया है।

इससे पहले जनपद के अलीनगर थाना क्षेत्र के ताराजीवनपुर गांव के हरिजन बस्ती में यह प्रकरण सामने आया था, जिसमें  छह ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने शनिवार रात जबरन उनकी उंगलियों पर स्याही का निशान लगाया और इसके एवज में प्रत्येक व्यक्ति को पांच सौ रुपये दिये। 

अन्य ग्रामीणों को जब इस बात की जानकारी हुई तो वह हंगामा करने लगे। इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर सीओ सदर त्रिपुरारी पांडे, सीईओ सकलडीहा प्रदीप सिंह चंदेल व थाना प्रभारी अलीनगर अश्वनी चतुर्वेदी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने आरोपितों के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज करने की बात कहकर ग्रामीणों को शांत कराया। वहीं इसकी जानकारी होने पर गठबंधन उम्मीदवार डॉक्टर संजय चौहान, सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव कार्रवाई की मांग को लेकर समर्थकों के साथ अलीनगर थाने पर धरने पर बैठ गए। पुलिस ने तत्काल आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर धरना समाप्त करवाया।

एसडीएम केआर हर्ष ने बताया कि शिकायतकर्ताओं के बयान को दर्ज कर लिया गया। जिन छह ग्रामीणों की उंगलियों पर जबरन स्याही लगायी गई थी, उन्हें अन्य मतदाताओं की तरह अपने मताधिकार का प्रयोग करने दिया गया। सभी ने अपना वोट डाला। क्षेत्राधिकारी की जांच के आधार पर आगे एक्शन लिया जायेगा। 

इसके साथ ही वाराणसी के ग्राम लटौनी थाना चौबेपुर विधान सभा 385 अजगरा निवासी एक शख्स से शनिवार को 100 नंबर पर तीन से चार व्यक्तियों द्वारा स्याही लगाई जाने की शिकायत की।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

मुख्य निर्वाचन अधिकारी की ओर से रविवार को बताया गया कि सनुज कुमार द्वारा इस प्रकरण में शिकायत की गई थी। इस पर थानाध्यक्ष ने मामला दर्ज किया। एहतियात के दृष्टिगत  सीपीएमएफ की क्यूआरटी मौके पर तैनात कर दी गयी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended