संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव : हर 10 बूथों पर एक पुलिस मोबाइल पार्टी होगी तैनात

संजीवनी टुडे 05-05-2019 13:37:40


झुंझुनू। लोकसभा चुनावों में मतदान के दिन मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए ना केवल राजस्थान पुलिस के जवान झुंझुनू पहुंचे है। बल्कि बॉर्डर होमगार्ड और अर्धसैनिक बलों की टुकड़िय भी झुंझुनू पहुंच गई है। जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने सभी जवानों के साथ बैठक की और उन्हें चुनाव के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां बताई। साथ ही उन्हें किस तरह से ड्यूटी करनी है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इसके बारे में भी विस्तार से बताया। पुलिस अधीक्षक यादव ने बताया कि झुंझुनू जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों के 1770 मतदान केंद्रों के लिए 170 के करीब मोबाइल गश्त पार्टी बनाई गई है। जिन्होंने दो दिन पूर्व अपना काम भी शुरू कर दिया है। इनमें पुलिस जवानों के साथ साथ अर्धसैनिक बलों के सशस्त्र जवान भी शामिल है।

उन्होंने बताया कि हर 10 बूथों पर एक मोबाइल गश्त टीम बनाई गई है। जिले में करीब चार हजार 700 जवानों के जिम्मे सुरक्षा की संपूर्ण व्यवस्था होगी। वहीं पुलिस और प्रशासन ने मिलकर 44 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील माना है। जहां पर भी अर्धसैनिक बलों के सशस्त्र जवान लगाए जाएंगे। पुलिस अधीक्षक यादव ने बताया कि अर्धसैनिक बलों की कुल छह टुकडिय़ां झुंझुनू आई है। इनमें एक एसएसबी की है तो पांच टुकड़ी झारखंड से आई है। इसके अलावा क्यूआरटी टीम में भी अर्धसैनिक बलों को लगाया गया है। उन्होंने बताया कि आज दोपहर बाद से ये जवाना संबंधित मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

मतदान के दिन झुंझुनू में शांति से कार्य निपटे। इसके लिए बाहर से भी बड़ी संख्या में अधिकारी लगाए गए है। हाल ही में खेतड़ी डीएसपी रहे वीरेंद्र मीणा के अलावा झुंझुनू डीएसपी रह चुके गणेशनाथ सिद्ध समेत ऐसे कई अधिकारियों को वापिस चुनाव के लिए झुंझुनू लगाया गया है।ताकि वे चुनाव के दिन सभी परिस्थितियों से आसानी से निपट सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From loksabhaelection

Trending Now
Recommended